April 26, 2024
  • मजदूरों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करे केंद्र व प्रदेश सरकार :- पंडित रामस्वरूप जांबाज
  • श्रमिक कल्याण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जांबाज ने प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री के सामने रखी यह मांग

श्रमिक कल्याण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित रामस्वरूप जांबाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लॉकडाउन के चलते मजदूरों व उनके परिवारों को भूखा मरने से बचाने के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग की है। ताकि मजदूर व उनके परिवार अपना गुजारा कर सकें।

उन्होंने करनाल ब्रेकिंग न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि मजदूर जहां फैक्ट्रियों में काम करके अपना व परिवार का लालन पालन कर रहे थे। वहीं कोरोना संकट की वजह से देश भर में चल रहे लॉकडाउन में उनके रोजगार चले गए हैं। इनमें अधिकांश ऐसे मजदूर हैं जो कहीं भी पंजिकरण नहीं हैं।

ऐसे मजदूरों को अभी तक कोई लाभ भी नहीं मिला है। जांबाज ने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बार-बार मजदूरों के लिए घोषणा कर रहे हैं। लेकिन हकीकत में उन घोषणाओं का मजदूरों को लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां फैक्टरी मालिकों ने उन्हें अपने यहां से नौकरी से निकाल दिया है वहीं सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिल रही है।

ऐसे में लाचार और परेशान मजदूर अपनी बदहाली पर आंसू बहाने के सिवा कुछ नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में सरकार को चाहिए कि इन मजदूरों के लिए कोई आर्थिक पैकेज घोषित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.