October 6, 2024

करनाल दीपाली धीमान : राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर मंदिर व बाबा श्याम के स्वरूप को फूलों से सजाया और महकाया गया। शनिवार को प्रभु श्री राम की रसमयी-संगीतमयी कथा का शुभारंभ आचार्य विनोद शास्त्री के मुखारविंद से हुआ।

कथा में गोस्वामी तुलसीदास जी का परिचय नारद मोह संवाद, शिव विवाह प्रसंग कथा आचार्य जी द्वारा मधुर वाणी से सुनाया गया। प्रथम पूजा के यजमान राजेश सिंगला व परिवार और श्री खाटू श्याम धाम मंदिर समिति के सभी सदस्यों तथा सभी श्रोता गणों द्वारा बड़े भाव से रसमयी कथा श्रवण किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंदिर में पहुंचकर कथा का आनंद उठाया।

विनोद शास्त्री ने कहा कि राम चरित्र मानस वास्तव में एक मानसरोवर है। जिसमें व्यक्ति डूबता नहीं तर जाता है। आज के इस कलयुग में मानव जिस तरह से दुखों और परेशानियों में घिरा हुआ है। ऐसे में केवल राम चरित्र मानस ही इसका स्थाई हल है। इसलिए हमें श्री राम कथा का अनुभव करके व श्री राम जी के जीवन से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

इस मौके पर मंदिर के मुख्य सेवक देसराज गुप्ता ने बताया कि विजयदशमी के उपलक्ष्य में श्री खाटू श्याम मंदिर में 5 अक्तूबर से लेकर 11 अक्तूबर तक राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। 11 अक्तूबर को मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।

शहर के लोगों से अपील है कि मंदिर में पहुंचकर राम कथा का आनंद उठाएं और 11 अक्तूबर को भंडारे में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण करें। इस मौके पर मंदिर मुख्य सेवक देसराज गुप्ता, अनिल कुमार गर्ग, रामकरण गोयल, महेंद्र गुप्ता, विनोद गोयल, आकाश गुप्ता व विकास गुप्ता सहित आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.