September 28, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : पुलिस अधीक्षक करनाल मोहित हाण्डा के कुशल मार्गदर्शन एवं निर्देशन में कार्य करते हुए जिला पुलिस द्वारा एक के बाद एक नशा तस्करों को सलाखों के पिछे पहुंचाने की प्रक्रिया निरंतर जारी है। करनाल नशा मुक्त अभियान के तहत ही जिला पुलिस की स्पैशल युनिट असंध की टीम द्वारा दिनांक 21.09.2024 को आरोपी तस्कर गुरूचरण सिंह उर्फ चन्ना पुत्र हजुर सिंह वासी रणजीत नगर, गौंदर को जलमाना से डाचर रोड़ पर 06.024 किलोग्रााम डोडापोस्त के साथ गिरफतार किया।

पुलिस पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नशे की इस खेप को मुरादाबाद के पास यु.पी. से लेकर आया था, जिसके लिए उसे माननीय अदालत से दो दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया। इस संबंध में टीम के इन्चार्ज निरीक्षक मनदीप सिंह ने बताया कि उनकी टीम द्वारा मामले में अन्य आरोपीयों की गिरफतारी के लिए उतर प्रदेश लेकर जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं के तहत एक मामला दर्ज है।

इसके अलावा दिनांक 22.09.2024 को स्पैशल युनिट असंध की टीम द्वारा इन्चार्ज निरीक्षक मनदीप सिंह के नेतृत्व में प्राप्त गुप्त सुचना के आधार पर एक आरोपी तस्कर हरपाल सिंह उर्फ सोनू पुत्र प्रदीप सिंह वासी शरीफगढ़ थाना शाहबाद, कुरूक्षेत्र को बाईपास राहड़ा रोड़, असंध से गाड़ी में 03 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ गिरफतार किया, जिसके खिलाफ थाना असंध में एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नशे की इस खेप को गांव मंडवाल जिला कैथल से लेकर आया था, जिसपर जांच के लिए आरोपी को दिनांक 22.09.2024 को माननीय न्यायालय से एक दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया। आज आरोपी की रिमांड अवधी समाप्त होने पर उसे न्यायालय के आदेश पर न्यायीक हिरासत में भेज दिया गया। स्पैशल युनिट असंध के इन्चार्ज निरीक्षक मनदीप सिंह ने कहा कि मामले में जल्द ही आरोपी को नशे की खेप उपलब्ध करवाने वाले आरोपी को भी गिरफतार किया जाएगा।

इनके अतिरिक्त दिनांक 08.09.2024 को आपरेशन आक्रमण के दौरान एंटी नारकोटिक्स सेल करनाल की टीम द्वारा थाना शहर, करनाल क्षेत्र से नशे की खेप के रूप में 10.570 किलोग्राम गांजा फुल पत्ती बरामद की गई थी, किंतू पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही आरोपी तस्कर वहां से फरार हो गया था।

जिसके बाद से पुलिस की टीमें निरंतर उसकी तलाश कर रही थी और दिनांक 21.09.2024 को एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम द्वारा आरोपी को सै0-12, करनाल में कोर्ट परिसर से गिरफतार किया गया, जिसके बाद उसे माननीय अदालत से दो दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी नशे की यह खेप किसी अज्ञात व्यक्ति से लेकर आया था और वह इसे पुड़ीया बनाकर बेचना चाहता था, जिससे वह ज्यादा पैसे कमा सके।

जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दो मामले दर्ज हैं, जिनमें भी वह गिरफतार होकर जेल जा चुका है। आज आरोपी की रिमांड अवधि समाप्त होने पर उसे पूनः माननीय अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उसे न्यायीक हिरासत में भेज दिया गया। आज भी जिला पुलिस ने आपरेशन आक्रमण के दौरान एक नशा तस्कर को 10.50 ग्राम स्मैक के साथ गिरफतार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.