September 16, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : मोती नगर मे जनसंपर्क कर पहुंचने पर वहां के निवासियों ने सुमिता सिंह पूर्व विधायक करनाल का स्वागत किया इस मौके पर मोती नगर निवासियों की समस्याएं सुनी और सुझाव एकत्रित किए विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी द्वारा जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया गया है सुमिता सिंह पूर्व विधायक करनाल ने कहा की शहर में गांव में जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि जनसंपर्क अभियान में लोगों को भरपूर समर्थन मिल रहा है जनता समझ चुकी है की आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है ।

उन्होंने बताया कि हमारा यह अभियान लगातार जारी रहेगा और घर हर घर तक कांग्रेस पार्टी की नीतियों को पहुंचाया जाएगा उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में हर वर्ग के लिए कार्य किया है आज महंगाई चरम सीमा पर है उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हो रही बेतहाशा महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है सब्जियों ,खाद्य वस्तुओं,रसोई गैस की कीमतों सहित पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही वृद्धि में लोगों के समक्ष परिवार के भरण-पोषण की चिंता पैदा कर दी है ।

दूसरे प्रदेशों से यहां रहने आने वाले मजदूरों ,कर्मचारियों का कमजोर वर्ग के लोगों के लिए दो वक्त की रोटी भी जुटा पाना एक संघर्ष हो गया है बावजूद इसके भाजपाई विकास की बड़ी-बड़ी बातें करके लोगों को गुमराह करने में लगी है भाजपा ने2014, 2019के अपने घोषणा पत्र में किए कोई वायदे पूरे नहीं किए घोषणाओ की सरकार बनकर रह गई है ।

हरियाणा भाजपा ने पिछले 10 वर्ष से महंगाई बढ़ाकर गरीब आदमी को रुलाने का काम किया घरेलू गैस खाने पीने की चीज और प्रयोग होने वाली सभी वस्तुओं के दाम कई गुना कोबढ़ गये है उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने पूरे कार्यकाल के दौरान किसानों को एम एस पी के लिए तरसाया है हर बार किसानो को गेहूं ,धान, सूरजमुखी , बाजरा ,मक्का, सरसों समेत हर फसलों का मूल्य लेने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा। ऐसा कोई सीजन नहीं गया ,जिसमें किसानों को धरना प्रदर्शन न करना पड़ा हो।

इस बीजेपी सरकार के दौरान आजाद भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन भी किसानों ने किया इसमें 750 किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन रसोई गैस सिलेंडर ₹500 देंगे हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं इन पर पक्की भर्ती शुरू की जाएगी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, गरीबो के लिए पीला राशन कार्ड, पोर्टलो के झंझट खत्म करेंगे किसानों को एम. एस. पी की गारंटी देंगे ।

उन्होंने कि आने वाला समय कांग्रेस का है कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो सबको साथ लेकर चलती है इस मौके पर उन्होंने कहा की कांग्रेस का साथ दें और कांग्रेस सरकार आने पर आप सभी की समस्याओं का समाधान किया जायेगा इस मौके कृष्ण ढांडा,भीम सिंह,बलराज रंगा,श्याम सिंह,मास्टरबनारसी,सतबीरशर्मा,जगन्नाथ,रणबीर मलिक,महिंदर सरदाना,सुभाष,नरेश शर्मा,बाल किशन इत्यादि माजूद रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.