September 8, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   हरियाणा में अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होना लगभग तय है। बुधवार को कांगे्रस की टिकट पर करनाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे के इच्छुक तीन चर्चित नेता अपने आवेदन जमा करवाने के लिए चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए।

इनमें दो बार दो मुख्यमंत्रियों के सामने चुनाव लड़े चुके एवं करनाल कांगे्रस के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह, जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक की राजनीति कर चुके पराग गाबा तथा करनाल की महिला नेत्री रानी कांबोज शामिल हैं। तीनों नेता प्रवक्ता ललित अरोड़ा के साथ रवाना हुए।

त्रिलोचन सिंह, पराग गाबा व रानी कांबोज ने कहा कि हरियाणा में भाजपा के शासन से त्रस्त जनता कांग्रेस को सत्ता सौंप कर सुशासन चाहती है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पांच सीटें प्राप्त की जो इस बात को प्रमाणित करती है कि भाजपा अब हरियाणा से जाने वाली है और कांग्रेस आने वाली है।

उन्होंने कहा कि देश के लोकप्रिय नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष उदयभान व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया कह चुके हैं कि कांगे्रस पार्टी के लिए समर्पित होकर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं व नेताओं को ही चुनाव लड़वाने का प्रयास किया जाएगा। जनहित में काम करने वाले नेताओं को भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि करनाल विधानसभा सीट से त्रिलोचन सिंह ने पूर्व में मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल व वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ पिछले दो चुनाव लड़े हैं। पिछले 10 वर्षों से वह कांग्रेस का झंडा लेकर जनता की आवाज उठाते आए हैं। इधर वरिष्ठ नेता पराग गाबा पंजाबी चेहरा हैं और देश की राजनीति भी कर चुके हैं। महिला नेत्री के तौर पर रानी कांबोज लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.