October 5, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  मेरा मिशन स्वस्थ भारत के अंतर्गत योग को बढ़ावा देने के लिए योग गुरु दिनेश गुलाटी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के मद्देनजर फवारा पार्क सेक्टर बारह में 3 दिवसिय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें सुभाष सुधा जी (राज्य मंत्री) शहरी स्थानीय निकाय, स्वतंत्र प्रभार मुख्य अतिथि रूप से उपस्थित रहेंगे ।दिनेश गुलाटी ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी इस विशेष शिविर में विभिन्न योग विशेषज्ञ और प्रशिक्षक मौजूद रहेंगे। और योग साधकों को निशुल्क अपनी सेवाएं देंगे।

दिनेश गुलाटी ने बताया कि योग संबंधित प्रशिक्षण, जानकारी और योग के शारीरिक और मानसिक प्रभाव के विषय में विस्तार से बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग जुड़कर इस शिविर से लाभान्वित हो सकते है।उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में मिशन की सभी कक्षाओं के साधक एक साथ योग करेंगे।

दिनेश गुलाटी ने बताया कि योग और प्राणायाम द्वारा हम अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं ।इसके लिए अपनी जीवनशैली में परिवर्तन लाना आवश्यक है और योग इसके लिए सबसे बेहतर तरीके से कार्य करता है।योग द्वारा हम लंबी उम्र तक स्वस्थ रह सकते हैं।

भस्त्रिका, कपालभाति औरअनुलोम विलोम प्राणायाम से श्वास संबंधी सभी रोगों को दूर होते हैं और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को इस निशुल्क योग शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.