May 14, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   राजपूत समाज के गरीब व असहाय व्यक्तियों के लिए वित्तीय कोष का गठन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा करने जा रही है। यह जानकारी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ठाकुर वीरेंद्र सिंह ने करनाल की महाराणा प्रताप भवन में एक प्रेस वार्ता के दौरान दी।

इससे पहले एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष ठाकुर दलबीर सिंह चौहान ने की । बैठक में बताया गया की 17 मार्च को करनाल के महाराणा प्रताप भवन में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया जाएगा।

राष्ट्रीय संगठन मंत्री ठाकुर वीरेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया की 17 मार्च को जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें पूरे भारतवर्ष से प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे और अपने विचारों को साझा करेंगे।

कार्यक्रम से पूर्व सुबह वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप व सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सम्मान समारोह होगा, तत्पश्चात प्रेस से मिलिए कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी अधिवेशन में सभा द्वारा पारित कार्य कंफर्म किए जाएंगे।

संस्था की वित्तीय स्थिति पर वित्तीय सचिव द्वारा सुझाव दिए जाएंगे ।जिस प्रदेश में कार्यकारिणी अधूरी है वहां पर कार्यकारिणी गठित की जाएगी। सभी प्रदेशों में भ्रमण कर क्षत्रिय समाज में जागरूकता के लिए कमेटी गठित की जाएगी साथ ही समाज के जो निर्धन व असहाय लोग हैं उनके लिए वित्तीय कोष गठित करने पर अहम विचार होगा।

समाज में राजनीतिक परिदृश्य व भागीदारी पर भी मजबूती से विचार होगा। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर बलबीर सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री ठाकुर शिवकुमार सिंह चौहान, युवा प्रदेश अध्यक्ष राम मेहर राणा, रविंद्र सिंह राणा, करनाल के जिला अध्यक्ष धर्मवीर सिंह राणा, कोषाध्यक्ष परमजीत सिंह, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष ,पूर्व सरपंच दिलबाग सिंह ,राजपूत सभा के महासचिव बृजपाल सिंह, एडवोकेट ध्यान सिंह, अनूप सिंह राणा, वीर सिंह राणा, सतपाल राणा सहित काफी संख्या में राजपूत समाज के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.