October 6, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पिछले लंबे समय से चली आ रही एम्स की डिमांड को पूरा करते हुए नई सौगात दी है।

इससे प्रदेश के जन-जन को इसका लाभ मिलेगा। यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने की ओर उठाया गया कदम है। विधायक श्री धर्मपाल गोंदर शुक्रवार को विकसित भारत-विकसित हरियाणा के तहत नीलोखेड़ी की अनाज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे थे।

इस कार्यक्रम में नीलोखेड़ी के पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान रेवाड़ी से प्रधानमंत्री का लाइव संबोधन आमजन ने सुना।

कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर ने कहा कि हरियाणा के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। आज प्रदेश को प्रधानमंत्री ने 9770 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं की सौगात दी है। एम्स की डिमांड पिछले काफी समय से थी।

प्रधानमंत्री ने इसे पूरा करते हुए इसकी आधारशिला रखी है। इससे भविष्य में आमजन को सीधे लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं आम आदमी के लिए मूलभूत आवश्यकता है। अच्छी व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतर कार्य कर रहे हैं।

हरियाणा के प्रत्येक जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज या तो खोल दिया गया है या फिर उसके निर्माण के लिए कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि नीलोखेड़ी विधानसभा में निरंतर विकास कार्य हो रहे हैं। इससे नीलोखेड़ी विधानसभा के लोग सीधे लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने इन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास के मौके पर पूरे प्रदेशवासियों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री लगातार देश और प्रदेश को दे रहे योजनाओं की सौगातः भगवानदास कबीरपंथी

नीलोखेड़ी के पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी लगातार देश और प्रदेश को योजनाओं की सौगात दे रहे हैं। इसी कड़ी में आज रेवाड़ी से एम्स के साथ-साथ अनेकों विकास परियोजनाओं का तौहफा प्रदेशवासियों को दिया है।

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व और हर्ष का विषय है, जो प्रदेश को 9 बड़ी परियोजनाएं पीएम के हाथों मिली हैं। उन्होंने कहा कि एम्स के निर्माण होने से दूर-दूर के लोग इसका लाभ उठाएंगे। न केवल प्रदेश बल्कि दूसरे राज्यों के लोग भी इसका लाभ लेंगे।

उन्होंने कहा कि मेट्रो परियोजना की सौगात भी दी है, जो नए गुरुग्राम को पुराने गुरुग्राम से जोड़ेगी, इससे यात्रा का समय बचेगा। उन्होंने कहा कि जब से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बागडोर संभाली है, तब से लगातार उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ही हर घर में शौचालय बनाए गए, धारा 370 को तोड़ने का कार्य किया, तीन तलाक को खत्म किया गया। इन सभी के साथ-साथ भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया। उन्होंने कहा कि इसी तरह हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भी सबका साथ-सबका विकास के नारे से कार्य कर रहे हैं।

इससे पूर्व शुगर मिल करनाल के एमडी हितेंद्र शर्मा ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को पुष्प गुच्छ भेंट करके उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मंच से स्वागत संबोधन दिया और कार्यक्रम में पहुंचने पर उनका स्वागत व अभिनंदन किया।

इस दौरान तहसीलदार ललिता, भाजपा के जिला महामंत्री जयभगवान सिकरी, भाजपा नेता अमरनाथ सौदा, सुमेर सिंह, राकेश गर्ग, नवनीत, सतनाम आहूजा, अरविंद शर्मा, महिपाल राणा, राजकुमार शर्मा, तेलूराम, स्वर्ण सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारी व आमजन मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान रामपाल, प्रेमवती, बतेरी देवी, बाला देवी, कशमीर सिंह, गुड्डी, बृजपाल, मोहन लाल, बख्शीश सिंह व सुनहरी देवी की मौके पर ही वृद्धावस्था पेंशन पेंशन बनाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.