May 19, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत बुधवार को करनाल जिला को 33 करोड़ 88 लाख रुपये की 7 परियोजनाओं की सौगात मिली। इन सभी का उद्घाटन व शिलान्यास मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्चुअली जुड़कर किया।

वहीं जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण व इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर करनाल नगर निगम की मेयर रेनू बाला गुप्ता और मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कैलाश गांव में स्थित हॉकी स्टेडियम सहित 5 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया जबकि 2 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास कार्य किए जा रहे हैं।

इसी का नतीजा है कि आए दिन उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत करनाल जिला को बेहतरीन सौगात मिली है। इससे आमजन को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व का विषय है कि कैलाश गांव में अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से सुसज्जित हॉकी स्टेडियम का निर्माण किया गया है।

इस स्टेडियम की मदद से भविष्य में बेहतरीन खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकेगा जो राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और हरियाणा का नाम विश्वपटल पर रौशन करेंगे। हरविंद्र कल्याण ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की कमान संभाली है निरंतर विकास कार्य हो रहे हैं, यह विकास का सफर आगे भी इसी तरह जारी रहेगा और प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

विकास परियोजनाओं से आमजन को मिलेगा लाभः विधायक रामकुमार कश्यप
इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि करनाल जिला को 33 करोड़ 88 लाख की 7 विकास परियोजनाओं से आमजन को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल क्षेत्र के लिए निरंतर विकास परियोजनाओं का तौहफा दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। आमजन के लिए निरंतर जनहितैषी योजनाओं की घोषणा की जा रही है। आज परिवार पहचान पत्र के माध्यम से पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है।

इसके साथ-साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गांव-गांव मोदी की गारंटी की गाड़ी के माध्यम से सरकारी विभागों से जुड़े आमजन के कार्य हो रहे हैं। उन्होंने इन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास पर जिलावासियों को हार्दिक बधाई दी।

5 प्रोजेक्ट का उद्घाटन 2 का हुआ शिलान्यासः डीसी अनीश यादव
करनाल के डीसी अनीश यादव ने बताया कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बुधवार को 5 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया जबकि 2 का शिलान्यास किया गया। उन्होंने कहा कि कुछ प्रोजेक्ट को रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। इसके लिए स्मार्ट सिटी की टीम ने बेहतर कार्य किया है।

इनका हुआ उद्घाटन
– कैलाश गांव में 18 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन।
– फूसगढ़ गांव में 89 लाख रुपये की लागत से 2 आंगनवाड़ी भवनों का उद्घाटन।
– 3 करोड़ 78 लाख की लागत से सरदार मिल्खा सिंह स्टेडियम में कम्यूनिटी हॉल का उद्घाटन।
– 4 करोड़ 63 लाख की लागत से लघु सचिवालय, करनाल में रिकॉर्ड रूम का उद्घाटन
– 1 करोड़ 99 लाख की लागत से फूसगढ़ गांव में बहु-उद्देशीय हॉल का उद्घटान

इनका हुआ शिलान्यास
– 2 करोड़ 28 लाख की लागत से होने वाले महिला आश्रम मार्केट में सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ
– 2 करोड़ 4 लाख की लागत से होने वाले करनाल के सेक्टर-9 में क्रिकेट ग्राउंड की चारदीवारी व बुनियादी सुविधाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. वैशाली शर्मा, डिप्टी मेयर नवीन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.