October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जिला पुलिस करनाल द्वारा पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में विदेश भेजने बारे ठगी करने वालों की धर पकड़ लगातार जारी है।

इसी क्रम में थाना कुंजपुरा की टीम ने एएसआई विजय की अध्यक्षता में विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपयो की ठगी करने वाले आरोपी *सुमित लाठर पुत्र जसविंद्र सिंह वासी नगला रोड़ान, इंद्री* को कुंजपुरा से विश्वसनीय सूचना पर गिरफ्तार किया गया।

इस संबंध में शिकायतकर्ता दीपक राज पुत्र बलजीत सिंह वासी दयालपुरा कुरुक्षेत्र ने शिकायत दी थी कि आरोपी सुमित लाठर ने उसके साले दिलबाग वासी नगला रोड़ान को अमेरिका भेजने के नाम पर 18 लाख की धोखाधड़ी की है।

आरोपी सुमित पीड़ित दिलबाग का पड़ोसी है। आरोपी सुमित ने दिलबाग को 35 लाख में अमेरिका भेजने का करार कर लिया । आरोपी सुमित ने दिलबाग का पासपोर्ट व अन्य कागजात और पांच लाख रुपए ले लिए। दिनाक 20 जुलाई को आरोपी ने दिलबाग को आर्मेनिया भेज दिया।

वहा से सर्बिया और वहां से रोमानिया और फिर आस्ट्रिया और वहा से 11 सितंबर को स्पेन भेज दिया। अब तक आरोपी उनसे कुल 18 लाख रुपए ठग चुका था। फिर आरोपी ने दिलबाग को स्पेन से अमेरिका भेजने के लिए पचास लाख की ओर मांग करने लगा और कहने लगा की अगर पैसे नही दिए तो वह दिलबाग को आगे नहीं भिजवाएगा।

और कुछ दिन बाद आरोपी ने शिकायकर्ता का फोन उठाना बंद कर दिया। और जब शिकायकर्ता आरोपी से मिलने गया और साले का पासपोर्ट और पैसे वापिस मांगे तो आरोपी उनको गालियां देने लगा तथा जान से मारने की धमकी देने लगा और पैसे, पासपोर्ट व दिलबाग को अमेरिका भेजने से मना कर दिया।

शिकायतकर्ता दीपक राज की शिकायत के आधार पर नामजद आरोपी के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगने बारे 18 लाख की धोखाधड़ी करने पर थाना कुंजपुरा में दिनाक 11 जुलाई को 24 इमिग्रेशन एक्ट और आईपीसी की धारा 34, 406, 420, 506 के तहत मुकदमा नंबर 260 दर्ज किया गया था।

मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए एएसआई विजय थाना कुंजपुरा की अध्यक्षता में टीम ने आरोपी सुमित लाठर को गिरफ्तार कर पेश न्यायालय करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.