June 26, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जसबीर, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट और सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, करनाल ने विधिक सेवा प्राधिकरण अधिनियम, 1987, नियमों और विनियमों के तहत निर्धारित प्रावधानों के अनुसार उप-उपमंडल कानूनी सेवा समिति, इंद्री की जांच करने के लिए इन्द्री का दौरा किया।

उन्होंने उपमंडल विधिक सेवा समिति, इन्द्री द्वारा चलाए जा रहे मध्यस्थता केंद्र और फ्रंट ऑफिस का निरीक्षण किया और उनको होने वाली लीगल लिटरेसी कैंप लगाते हुए किसी भी तरह की परेशानी के बारे में पुछा।

वह कानूनी सेवा संस्थानों द्वारा प्रदान किए जा रहे कानूनी सेवा कार्यक्रम के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए उन्हें संवेदनशील बनाया मधुर बजाज, अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश और अध्यक्ष, उपमंडल विधिक सेवा समिति, इन्द्री।

जसबीर ने आगे बताया की जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, करनाल का मिशन प्रगतिशील कानून के माध्यम से वादियों और पक्षों की सुरक्षा और सुरक्षा को मजबूत करना, जागरूकता और शिक्षा के माध्यम से सशक्त बनाना और एक निष्पक्ष और कुशल शिकायत निवारण तंत्र तक पहुंच प्रदान करना है।

यह वैकल्पिक विवाद निवारण तंत्रों में से एक है, यह एक ऐसा मंच है जहां अदालतों/आयोगों में लंबित विवादों/मामलों का सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटारा/समझौता किया जाता है।

उन्होंने आगे बताया कि किसी भी प्रकार की कानूनी सहायता के लिए अपने लंबित मामले को संदर्भित करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और उपमंडलीय कानूनी सेवा समितियों से संबंधित मामलों के लिए टोल फ्री नंबर 0184-2266138 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.