October 7, 2024

चंडीगढ़/कीर्ति कथूरिया : 3 दिवसीय कार्यक्रम *म्हारा हरियाणा* की टीम देश भर से आये डेलीगेट्स को लेकर करनाल में रंगारंग कार्यक्रम के बाद पहुंची चंडीगढ़ जहाँ इन सबके लिए हरियाणा एवं पंजाब विधान सभा में जाने का पूरा इंतज़ाम किया गया। यहाँ मौजूद हर व्यक्ति को भव्यता की अनुभूति हुई। इसके बाद डेलीगेट्स को सुखना लेक में बोटिंग करवाई गयी एवं चंडीगढ़ की खूबसूरती को जज़्ब करने का मौका मिळा। शाम का समय डेलीगेट्स के लिए बना यादगार जब स्वयं *सी एम मनोहर लाल खट्टर* के साथ *चाय पर चर्चा* का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

इस मौके पर सी एम के प्रतिनिधि संजय बठला स्वयं मौके पर मौजूद रहे।

जे सी आई के सीनियर मेंबर एसोसिएशन के चेयरमैन जे सी शैले चौधरी के सफल नेतृत्व में एवं सभी साथियों सुनील मोंगा, विकास तनेजा, नंदन चावला, पंकज भारती, संजय मदान , नरेश सलूजा, विकास बठला, वरुण अरोरा , स्पोंसर्स जैसे गुड रिच, अरावली जेवेलेरस, ज़िमींदारा टिम्बरस, युनीज़ पोर्टल, स्टूडियो सिंह, राजश्री साइनेज, आदि के साथ मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

देश भर से आये सभी डेलीगेट्स जिसमे जे सी आई के पास्ट नेशनल प्रेसिडेंट संतोष कुमार जो स्वयं केरला से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ए के साथ ९ विभिन्न प्रदेशों से से 50 से भी अधिक सदस्य आये एवं हरियाणा की मेहमाननवाज़ी का आनंद उठया। इससे पूर्व दुसरे दिन पर देश भर से आये डेलीगेट्स को महाभारत की भूमि कुरुक्षेत्र ले जाया गया एवं अध्यात्म में हर महत्वपूर्ण जगह के महत्व से अवगत करवाया गया। ज्योतीसर, स्थानेश्वर महादेव मंदिर, गीता ज्ञान संस्थान ब्रह्म सरोवर जैसी कई जगह ले जाकर विस्तार से हर जगह का महत्त्व समझाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व एम एल ऐ सुभाष सुधा को आमंत्रित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.