May 4, 2024

करनाल/भव्या नारंग: मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव कुमार के निर्देशानुसार और खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी आस्था गर्ग के मार्गदर्शन में वीरवार को ग्राम पंचायत नेवल के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सरपंच प्रतिनिधि हरपाल की अध्यक्षता में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक समिति कुंजपुरा के अध्यक्ष अनूप कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता हमारे रोम रोम में होना चाहिए, क्योंकि स्वच्छता के बिना हमारा वातावरण शुद्ध नहीं होता। हमें अपने आसपास की गंदगी को हटाना होगा घर-घर में जाकर लोगों को कचरा प्रबंधन के लिए जागरूक करना होगा तभी हमारा गांव साफ सुथरा हो सकता है और हमारा गांव कचरा मुक्त बन सकता है।

इसी अवसर पर मास्टर ट्रेनर गुरुदेव नगर निगम ने बताया कि हमें अपने घर पर दो प्रकार के डस्टबिन लगाने चाहिए एक नीला डस्टबिन तथा एक हरा डस्टबिन हरे डस्टबिन में गीला कचरा डाला जाता है और नीले डस्टबिन में सूखा कचरा डाला जाता है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने तन के साथ-साथ अपने आंगन की भी सफाई रखें।

पूर्ण चंद सैनी ब्लॉक कोऑर्डिनेटर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण द्वारा बताया गया  कि 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक हमारे देश में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसलिए मेरा आप सभी से निवेदन है कि आप अपने गांव में अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाएं। जिसे अपने गांव को साफ सुथरा और सुंदर बनाए जा सके। इस अभियान को जन आंदोलन बनाना चाहिए।

इस अवसर पर प्रिंसिपल मधु, रविंद्र प्रताप, जगपाल सिंह, नेहरू युवा केंद्र से वॉलिंटियर पूजा, महिला एवं बाल विकास विभाग सुपरवाइजर किरण, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पूर्ण चंद सैनी, मास्टर ट्रेनर गुरुदेव, नंबरदार संतोष, आंगनवाड़ी वर्कर व अन्य स्कूल का स्टाफ और गण मान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.