June 26, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जे सी आई पखवाड़े के आज जे सी आई करनाल द्वारा अपने तीसरे प्रोजेक्ट में दयाल सिंह कॉलेज में साइबर क्राइम के ऊपर एक गोष्टी का आयोजन किया गया। जे सी आई करनाल के प्रधान कमल गुप्ता ने कॉलेज के बच्चो को जानकारी दी।आज के कार्यक्रम की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉय सिंगला रहे।

साइबर क्राइम पर वर्कशॉप मुख्य अतिथि के रूप में साइबर एक्सपर्ट रक्षित टंडन एवं मिस पुष्पा एडिशनल एस पी करनाल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में रुशील गुप्ता,दयाल सिंह कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आशिमा गखर रहे। साइबर एक्सपर्ट ने बताया की आज की पीढ़ी मोबाइल व्हाट्सएप्प पर जुडी हुई है इसी के चलते हुए उनोहने आज साइबर क्राइम में बच्चो को जागरूक करने की जरुरत है।

ख़ास तोर पर लड़कियों को आज के इस साइबर युग में इन सबकी जानकारी होनी चाइये जिसके चलते हुए आज साइबर क्राइम की एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। हमारी पूरी टीम का एक मात्र लक्ष्य है की समाज की महिलाये एवम नारी शक्ति साइबर क्राइम के प्रति पूरी तरह से जागरूक रहे। आज की इस साइबर गोष्टी में कॉलेज के 500 से अधिक छात्र एवं छात्राओ ने भाग लिया।

वॉलेट मनी के चलन पर भी उनोहने बतया की कोई भी ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अपना पासवर्ड किसी से शेयर मत करिये एटीएम पर पैसे निकलवाने के बाद पेमेंट स्लिप को कभी भी वह पर मत छोड़िये उसको अपने साथ ले कर जाये। मुकेश जी ने कहा आप अपने जीमेल एवम फेसबुक का पासवर्ड कभी भी एक जैसा मत रखिये। और कोई भी पासवर्ड को सार्वजनिक रूप से किसी को भी मत बताया करिए।

वर्कशॉप के बाद जे सी आई के सभी सदस्यों ने मुख्य अतिथि को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। आज की इस वर्कशॉप में मुख्य रूप से विशाल जिंदल , रॉय सिंगला। अनुज सिंगला ,बॉबी गोयल ,विकास बजाज , रोहित गर्ग, आशा गोयल , मधु गुप्ता , मीनू चोपड़ा , मीनू तायल , निधि , रीना , स्वाति आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.