July 1, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जिला पुलिस करनाल द्वारा पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल कार्यकाल में पानीपत पुलिस के एएसआई रिशिपाल की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। निरीक्षक अजायब सिंह थाना सदर की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी दीपक उर्फ नीटू पुत्र दिलावर वासी उपली घरौंदा हाल तहसील कैंप पानीपत और राजन उर्फ़ पव्वा पुत्र अनिल वासी ज्योति कॉलोनी बरसत रोड पानीपत को थाना सेक्टर 13/17 पानीपत की टीम से हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि कुछ साल पहले एएसआई ऋषिपाल की तैनाती सीआईए पानीपत में थी । तब आरोपी दीपक के दोस्त को एएसआई रिशिपाल द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। जिसको लेकर आरोपी दीपक के मन में यह एएसआई रिशिपाल के प्रति रंजिश बन चुकी थी। इस बात के बारे में जानकारी एएसआई रिषीपाल के परिवार को भी लग चुकी थी।

परंतु आरोपी दीपक ने धीरे-धीरे अपनी रंजिश निकालने के लिए एएसआई रिशिपाल के साथ दोस्ती बढ़ा ली और उसके साथ उठना बैठना शुरू कर दिया। कुछ दिनों बाद आरोपी और एएसआई रिशिपाल अच्छे दोस्त बन चुके थे । कई बार ड्यूटी खत्म करने के बाद और ड्यूटी के समय में भी उनका मिलना जुलना होता रहता था।

दिनांक 9 सितंबर को भी उसी तरह ड्यूटी से शाम के समय आरोपी दीपक घूमने के लिए एएसआई रिशिपाल को उसके थाने सेक्टर 13/17 पानीपत से अपने साथ अपनी गाड़ी में ले गया। तभी एएसआई रिषीपाल के घर से फोन आने पर उसने घर वालो को बता दिया की वह दीपक के साथ है। फिर उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। और उन्होंने खाना खाने के लिए नीलकंठ होटल करनाल का प्रोग्राम बनाया।

गाड़ी में आते-आते एएसआई रिशिपाल की आरोपी दीपक के ससुर गैंगस्टर दुर्जन सिंह को लेकर आपस में कहां सुनी हो गई। तभी आरोपी दीपक ने अपने मन में एएसआई रिषीपाल को ठिकाने लगाने का प्लान बना लिया और उसने गाड़ी को टोल टैक्स से पहले ही रसिन की तरफ घुमा लिया और रसिन और बिजना के बीच उतरकर एएसआई रिषीपाल को अपनी लाइसेंसी बंदूक से सात फायर करके उसकी हत्या करके आवर्धन नहर में फेंक दिया ।

और फिर उसकी लाश बहकर बुडनपुर आवर्धन नहर में जाने पर वहा के लोगो द्वारा थाना सदर में सूचना दी गई। थाना प्रबंधक द्वारा नामालूम डेड बॉडी की वीटी डाली गई। सारी रात और रविवार के दिन तक एएसआई रिसीपाल का फोन बंद होने के कारण उसके परिजन दुखी थे।

करनाल में पुलिस वाले की नामालुम डेड बॉडी की सूचना मिलने पर परिजनों ने मौके पर पहुंचकर मृतक की शिनाख्त की। और उन्होंने थाना सदर में आरोपी दीपक के खिलाफ धारा 365,302,201,120ब,34 भ. द. स. और सशस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों को आज पेश न्यायालय करके रिमांड हासिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.