September 19, 2024

करनाल/भव्या नारंग: श्री कृष्ण गौशाला में अमावस्या के पावन अवसर पर हवन यज्ञ किया गया। सामाजिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने परिवार सहित हवन यज्ञ में आहूतियां डाली। उल्लेखनीय है कि सनातन धर्म में अमावस्या का अति पावन महत्व माना गया है। कई धर्म ग्रंथों में इसके परिणामों की विस्तृत व्याख्या भी की गई है। सावन के महीने में वैसे तो हर एक दिन भगवान शिव का ही होता है, लेकिन अमावस्या की पावन तिथि में विशेष विधि से पूजन करने से पितरों का आशीर्वाद मिलता है। इस मौके पर पुजारी ने कार्यक्रम में पहुंचे लोगों से पितृों का तर्पण करवाया। मुख्य यजमान के रूप में राकेश गुप्ता, राजेश गर्ग, बृजलाल गर्ग व आशीष गुप्ता ने परिवार सहित शिरकत की।

इस मौके पर गौशाला के प्रधान श्री कृष्ण गौशाला के प्रधान सुनील गुप्ता ने कहा कि गौशाला में स्थापित देव धाम में कोई भी व्यक्ति हवन यज्ञ करवा सकता है। खुशियों के मौके पर हवन यज्ञ करने की हमारी पुरानी परंपरा है। डा. एसके गोयल ने कहा कि देवधाम में हवन यज्ञ करने से संपूर्ण लाभ मिलता है। हवन यज्ञ करवाने के लिए गौशाला प्रबंधन से संपर्क किया जा सकता है।

इस अवसर पर प्रधान सुनील गुप्ता, कोषाध्यक्ष अरूण गुप्ता, रमन कुमार, महासचिव राम कुमार गुप्ता, डा. एसके गोयल, नवदीप मित्तल, राम कृष्ण गुप्ता, पंकज गोयल, अशोक कुमार गोयल, राम प्रताप मित्तल, डा. एसके गोयल, प्रदीप बंसल, दूलियाराम शर्मा, सुभाष गुप्ता, अजय गुप्ता, तरूण गुप्ता, सुशील गर्ग व घनश्याम गोयल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.