May 16, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार वार्ड नम्बर 17, शिव कॉलोनी में बूस्टिंग स्टेशन जल्द से जल्द स्थापित किया जाएगा ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। बूस्टिंग स्टेशन की स्थापना को लेकर उपायुक्त अनीश यादव ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में जन स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली और उनको आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि शिव कॉलानी निवासियों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री द्वारा बूस्टिंग स्टेशन की घोषणा की गई है। इसलिए अधिकारी इस घोषणा पर प्राथमिकता से कार्य करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को बूस्टिंग स्टेशन की स्थापना के लिए निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री कार्यालय से इस घोषणा को जन स्वास्थ्य विभाग के नाम ट्रांसफर करवाएं ताकि इसका जल्द से जल्द कार्य शुरू करवाया जा सके।

उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि शिव कॉलोनी में स्थापित एसटीपी परिसर में बूस्टिंग स्टेशन की स्थापना के लिए जल्द से जल्द अनुमानित लागत तैयार करके स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा जाए। अगर कहीं पर कोई दिक्कत आती है तो इस बारे उपायुक्त कार्यालय को सूचित करें, उसका तुरंत समाधान करवाया जाएगा।

बैठक में जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता विकास सिंगरोहा ने बताया कि एसटीपी में बूस्टिंग स्टेशन लगाने के लिए पर्याप्त मात्रा में जगह उपलब्ध है, जैसे ही उनके विभाग के नाम सीएम की घोषणा ट्रांसफर हो जाएगी, इस पर तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए बूस्टिंग स्टेशन में 2 पानी के ट्यूबवैल लगाया जाना आवश्यक है ताकि तेज गति के साथ लोगों के घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंच सके।

इस अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता विकास सिंगरोहा, कार्यकारी अभियंता विकास बाल्यान, एसडीओ विकास गुप्ता, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता सतीश शर्मा, एसडीओ सुनील भल्ला तथा उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता मेहताब सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.