May 12, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस के थाना शहर के अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी सैक्टर-4 की टीम द्वारा एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसने पहले तो एक व्यक्ति के साथ जान पहचान बनाई। फिर बहाने से उससे लाखों रूप्ये लेकर धोखाधडी की वारदात को अंजाम दिया था।

कल दिनांक 19 जुलाई 2023 को एएसआई शिव चरण इंचार्ज पुलिस चौकी सेक्टर-4 के नेतृत्व व मुख्य सिपाही संदीप की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी साहिल धींगडा पुत्र कमल धींगडा वासी सेक्टर-7 करनाल को विश्वसनीय सूचना पर आरोपी के घर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ने पहले विकास वासी सेक्टर-13 के साथ जान पहचान बनाई।

फिर एक अन्य व्यक्ति राजू वासी श्यामनगर करनाल के साथ जमीन की रजिस्टरी के लिए साढे सोलह लाख रूप्ये विकास उपरोक्त से मांगकर उसके साथ धोखाधडी की वारदात को अंजाम दिया था। इनमें से पचास हजार रूप्ये तो आरोपियों ने विकास उपरोक्त को वापिस कर दिए थे।

लेकिन बाकि रूप्ये आरोपियों ने नही लौटाए और आपस में आधे-आधे बांट लिए। आरोपी को कल गिरफ्तार करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया था। दौराने रिमाण्ड आरोपी के कब्जे से पिच्चानवे हजार रूप्ये की नगदी बरामद की गई। बाकि रूप्ये आरोपी ने अपने निजी खर्चों में खर्च कर दिए थे।

इस वारदात के संबंध में शिकातयकर्ता विकास देम वासी सैक्टर-13 करनाल ने पुलिस चौकी सेक्टर-4 में एक शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया था कि उसकी सर्राफा बाजार करनाल में ज्वेलरी की दुकान है। वह व उसका परिवार पिछले काफी समय से गुरूजी के सत्संग में जाता है और आरोपी साहिल धींगडा का परिवार भी सत्संग में जाता है। इसी दौरान उसके व आरोपी के परिवार में नजदीकियां बढ़ने लगी और एक दूसरे के घर आना-जाना होने लगा।

एक दिन आरोपी साहिल व उसके एक साथी राजू वासी श्यामनगर ने विकास से बीस लाख रूप्ये की मांग की और कहा कि उसके जमीन की रजिस्टरी करवानी है, रूप्ये की जरूरत है। जिसके बाद विकास ने आरोपियों को साढे सोलह लाख रूप्ये दे दिए। इनमें से पचास हजार रूप्ये तो आरोपियों ने कुछ समय बाद वापिस दे दिए थे। लेकिन सोलह लाख वापिस नही किए।

जब विकास ने आरोपियों से अपने रूप्ये वापिस मांगे तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ नामजद थाना शहर में मुकदमा नम्बर 578 दिनांक 17 जुलाई 2023 धारा 406, 420, 506, 34 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया। आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में फरार दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.