May 5, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : उपायुक्त अनीश यादव ने आदेश दिए कि भारी वर्षा के दौरान जलभराव वाले इलाको से पानी निकलवाने के लिए अधिकारी व कर्मचारी फील्ड में मौजूद रहेंगें। बिना अनुमति के कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अवकाश पर नही जाएगा और ना ही अपना मोबाईल फोन बंद रखेगा ताकि आमजन को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त अनीश यादव के द्वारा जारी आदेशो में जिला नगर आयुक्त करनाल को निर्देश दिए गए है कि सभी नगर पालिका सचिवो से शहरी इलाको से पानी निकलवाने के लिए उचित प्रबंध करवाए जाए तथा समय – समय पर शहरी इलाको का दौरा करके उपायुक्त कार्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार जिला परिषद करनाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व जिला विकास एंव पंचायत अधिकारी करनाल को निर्देश दिए जाते है कि वे सभी ग्राम सचिवों को गांवो में मौजूद रखे तथा स्थनीय लोगो व संबंधित उप-मण्डल अधिकारी नागरिक के सम्पर्क में रहेंगें।

उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे संबंधित विभाग से तालमेल करके जलभराव वाले इलाको से पानी व लोगो को बाहर निकलवाने के लिए उचित प्रबंध करवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने सिविल सर्जन करनाल को निर्देश दिए की वे अपने अधीनस्थ स्टॉफ को पीएचसी व सीएचसी में मौजूद रखेंगें। इसी प्रकार जिला राजस्व अधिकारी करनाल को निर्देश दिए कि वह अपने सभी कानूनगो व पटवारियों को अपने हल्के व गांव में मौजूद रखेंगें। कानूनगो व पटवारियों स्थनीय लोगो के सम्पर्क में रहें तथा समय-समय पर जिला राजस्व अधिकारी करनाल को सूचना भिजवाना सुनिश्चित करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.