September 30, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : डीसी अनीश यादव ने कहा कि ऊर्जा और उत्साह के साथ ‘हरियाणा उदय’ के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृखला शुरू की जाए। इसके लिए अलग-अलग विभाग अपनी भागीदारी निभाए और कार्यक्रमों का आयोजन करें, ताकि युवाओं में जागरूकता बढ़े। उन्होंने सड़क सुरक्षा, पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशा के खिलाफ जागरूकता, पौधारोपण, स्वच्छ भारत मिशन आदि थीम पर कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए निर्देश दिए। डीसी गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के बाद अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे।

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जिला में जल्द ही बड़े स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। बरसात का मौसम पौधे लगाने के लिए सबसे उपयुक्त समय है। यह पर्यावरण संरक्षण के लिए भी उपयुक्त कदम है। उन्होंने नशा मुक्त व नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए बेहद घातक है। इसके दुष्परिणाम के संबंध में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जागरुक करना चाहिए। डीसी अनीश यादव ने जिला की सामाजिक संस्थाओं को भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर सामाजिक विषयों पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया है।

शहर में न आए जल भराव की समस्या
डीसी अनीश यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में बारिश के दौरान जल भराव की समस्या न आए। जहां भी जल भराव की स्थिति हो, संबंधित विभाग तत्काल सरकारी मशीनरी का उपयोग कर, वहां से पानी निकाले, ताकि आमजन को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

जन संवाद में आ रही शिकायतों पर एक्शन ले अधिकारी
डीसी अनीश यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसंवाद के दौरान आ रही शिकायतों पर एक्शन लें। जो मांगे पूरी की जा सकती है, उन पर तत्काल कार्रवाई करके रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों को लंबित न रखा जाए।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा, नगराधीश अमन कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पा खत्री, डीएसपी नायब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.