October 7, 2024

मुंबई में मिस टीन यूनिवर्स-2021 का खिताब जीतने वाली करनाल निवासी एंजेलिना राणा को दादा साहेब फाल्के टेलीविजन अवॉर्ड-2023 से नवाजा गया है। यह अवॉर्ड मुंबई में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया।

एंजेलिना राणा गन्नौर के डीएसपी गोरखपाल राणा की बेटी हैं। हरियाणा में पहली बार किसी यंगस्टर ने ये अवॉर्ड जीता है। अवॉर्ड लेते समय एंजेलिना ने कहा माई फस्ट लव माई फादर, इनका साथ हमेशा सबसे ज्यादा रहता है। पिता ने बेटी को कामयाबी के लिए शुभाशीष दिया।

मानुषी छिल्लर को देखकर कुछ खास करने की ठानी थी-एंजेलिना राणा

बता दें कि करनाल के सेक्टर-9 में रहने वाली एंजेलिना राणा ने हाल में 12वीं की परीक्षा में 85 प्रतिशत अंक हासिल किए है। उसकी देहरादून यूनिवर्सिटी से बीटेक पेट्रोलियम करने की इच्छा है। एंजेलिना ने बताया कि कोरोना काल में सब लोग घरों में कैद होकर रह गए थे।

स्कूल का काम करने के लिए फोन की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती थी। एक दिन उसने यूट्यूब पर मिस वर्ल्ड बनी मानुषी छिल्लर को देखा था। उसके बाद से उसने ठान लिया था कि लाइफ में कुछ तो खास करना है। उन्होंने बताया कि साल 2021 में मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में मिस टीन यूनिवर्स का खिताब जीता था।

इस स्पर्धा में देशभर से आई प्रतिभागियों में से 30 लड़कियों को चुना गया। आखिर में उसने खिताब अपने नाम किया। जब स्टेज से अनाउंस हुआ कि एंड द विनर इज एंजेलिना राणा फ्रॉम हरियाणा, तो मैं यकीन नहीं कर पाई।

एंजेलिना राणा खेलों में भी हमेशा रहती है आगे

एंजेलिना का सफर सिर्फ यही तक नहीं है वह स्पोर्ट्स में भी आगे रहती है। वह स्विमिंग में स्टेट लेवल पर गोल्ड, ताइक्वांडो में स्टेट लेवल पर गोल्ड, स्केटिंग में स्टेट लेवल पर गोल्ड, कैरम बोर्ड में जिला स्तर पर मेडल और नृत्य में भी नेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीत चुकी है। स्केटिंग भी अच्छा बैलेंस बना लेती है। वह एनसीसी में भी कैप्टन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.