October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : एसडीएम करनाल अनुभव मेहता ने करनाल शहर में 2 जुलाई को आयोजित होने वाले राहगिरी कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में मंगलवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों तथा राहगिरी की टीम के सदस्यों की संयुक्त बैठक ली तथा उनकों आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बिजली, जन स्वास्थ्य विभाग, खेल विभाग तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित कार्य को समय रहते पूरा करें ताकि दर्शकों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। करनाल में आयोजित होने वाली राहगिरी का मैसेज दूर-दूर तक पहुंचाने के लिए इसका व्यापक स्तर पर प्रचार करें।

बैठक में एसडीएम ने बताया कि करनाल शहर में 2 जुलाई को प्रात: 7 बजे से 9 बजे तक राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगें। उन्होंने कहा कि करनाल में पहले भी राहगिरी का कार्यक्रम एक अच्छा कार्यक्रम होता रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में युवा तथा आमजन की भागेदारी होती थी। उन्होंने बताया कि इस बार भी राहगीरी के कार्यक्रम को भव्य व शानदार ढंग से मनाया जाएगा, जिसमें सास्कृतिक कार्यक्रम, खेलों से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां, जैसे कबड्डी, कुश्ती, दौड़, रस्सा-कस्सी, योगा, साईकलिंग, आर्ट व क्राफ्ट, रंगोली तथा बच्चों को मंनोरजन के लिए झूलों पर झूलने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंख्ला में जहां स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे, वहीं प्रसिद्ध महान कलाकारों की गायकी व नृत्य भी सुनने व देखने को मिलेगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राहगिरी कार्यक्रम का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार हो ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों कार्यक्रम में भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के लिए स्थानों का चयन किया जाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एक सुंदर स्टेज का प्रबंध किया जाए। दर्शकों के लिए पीने का पानी तथा सुलभ शौचालय की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम के दृष्टिगत ट्रैफिक व्यवस्था का प्रबंध किया जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि राहगिरी में होने वाली हर गतिविधि का शैड्यूल बनाया जाए और उसका संयोजक भी बना लिया जाए।
इस अवसर पर नगराधीश अमन कुमार, डीएसपी नायब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल, डीपीओ राजबाला, जिला खेल अधिकारी नील कमल, सीनियर कोच सत्यवीर व अन्य खेलों के कोच सहित राहगिरी से कपिल अत्रेजा, लवकेश धवन, राकेश व विकास आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.