April 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की स्पेशल यूनिट असंध की टीम द्वारा प्रतिबंधित मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व तस्करी पर रोकथाम लगाते हुए एक आरोपी को अफीम की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में कल दिनांक 26 मई 2023 को शाम के समय एएसआई बलजीत सिंह स्पेशल यूनिट असंध की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम हेतु गोंदर रोड निसिंग बाईपास पर मौजूद थी। उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई की कुलवंत सिंह पुत्र जोगा सिंह वासी बूटा कॉलोनी निसिंग जिला करनाल, अफीम बेचने का काम करता है और वह कुछ समय बाद गांव गुलरपुर की तरफ से पैदल-पैदल अपने घर पर आएगा।

प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा गुलरपुर रोड बाईपास निसिंग पर नाकाबंदी की गई। दौराने नाकाबंदी कुछ समय पश्चात प्राप्त सूचना के मुताबिक एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। जो पुलिस की टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। जिसको पुलिस टीम द्वारा काबू करके पूछताछ की गई।

जिसने पूछताछ में अपना नाम कुलवंत सिंह उर्फ कांता पुत्र जोगा सिंह वासी बूटा कॉलोनी वार्ड नंबर 6 गुलरपुर रोड निसिंग जिला करनाल बतालाया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से आरोपी द्वारा पहने हुए पाजामा की जेब से एक पॉलिथीन में से 760 ग्राम अफीम बरामद की गई। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना निसिंग में एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई नरेंद्र कुमार स्पेशल यूनिट असंध को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी नशीले पदार्थों का काम करने का आदतन अपराधी है। आरोपी उपरोक्त अफीम को राजस्थान के झालावाड़ नामक जगह से एक व्यक्ति से करीब एक लाख रुपए में खरीद कर लाया था।

आरोपी इस अफीम को करनाल में लाकर अलग-अलग स्थानों पर डेढ़ से दोगुना महंगे दाम पर बेचने का काम करता है। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी के खिलाफ पहले भी वर्ष 2012 व 2015 में एनडीपीएस एक्ट के तहत दो मामले थाना निसिंग में दर्ज हैं। आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी को आज पेश अदालत करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। ‘

दौराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व आरोपी जिस व्यक्ति से अफीम खरीद कर लाया था, उस व्यक्ति का पता कर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा और मामले का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.