March 29, 2024

करनाल/समृद्धि पराशर: ओ०पी०एस० विद्यामंदिर आज शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं, अपितु खेल जगत में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम फहरा रहा है। 2023-24 में होने वाला आई बी ए ( IBA Men’s world boxing championship) में कांस्य पदक जीतकर निशांत देव ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है।

यह मुक्केबाजी प्रतियोगिता ताशकंद उज़्बेकिस्तान में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर निशांत देव ने अपने विद्यालय और माता-पिता का ही नहीं अपितु अपने शहर करनाल व अपने देश का नाम भी रोशन किया। इस अवसर पर विद्यालय की चेयर पर्सन सुषमा बंसल कहा कि हमें जीवन में चुनौतियों को स्वीकार करना चाहिए और उनका डटकर मुकाबला करना चाहिए ताकि जीत को प्राप्त कर सुखद भावना को महसूस कर सकें।

विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल ने निशांत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और पिता पवन कुमार एवं माता प्रियंका को तहे दिल से बधाई दी। विद्यालय की शिक्षा निदेशिका पूर्ति बंसल जी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि इस होनहार बालक ने समस्त विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनकर बच्चों को खेल जगत में एक नई दिशा दिखाई है।

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ० जसजीत सूद ने निशांत देव की पूर्व गतिविधियों को स्मरण करते हुए सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सदैव एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उस पर निरंतर अग्रसर रहते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए एवं प्रधानाचार्य जी ने आगामी एशियन ओलंपिक के लिए निशांत को शुभाशीष दी। विद्यालय की कोऑर्डिनेटर आशीष जुनेजा जी ने निशांत के माता-पिता को बधाई देते हुए कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने में माता-पिता और विद्यालय का सहयोग अग्रणीय है।

साथ ही साथ मिडिल कोऑर्डिनेटर प्रवीण ठाकुर जी ने कहा कि सफलता शिक्षा के शुरुआती दौर से ही नजर आ जाती है, सिर्फ कल्पना करने से हमें सफलता नहीं मिल सकती उन सफलताओं को पूरा करने के लिए हमें कड़े परिश्रम की आवश्यकता होती है ।इस अवसर पर निशांत देव के पिता जी एवं पारिवारिक सदस्य प्रोफ़ेसर राजेंद्र मौजूद रहे जिन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापकगण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.