May 7, 2024

हरियाणा, दिनांक 17 मई 2023: कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ हरियाणा ने आज अपनी सेवाओं के नियमितीकरण की मांग को लेकर जिले के सभी तहसीलदारों के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा को ज्ञापन सौंपा।

संघ के प्रमुख प्रवीण कुमार, प्रदीप चौहान और निधि शर्मा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि डाटा एंट्री ऑपरेटर और जूनियर प्रोग्रामर हरियाणा के सभी उपायुक्त कार्यालय, उप मंडल, मंडल कार्यालय और तहसील कार्यालय में कार्यरत हैं। वे लगभग 15 से 20 सालों से इन कार्यालयों में कार्य कर रहे हैं, लेकिन उनकी सेवाएं अब तक नियमित नहीं की गई हैं।

संघ की मुख्य मांगें में कर्मचारियों की सेवाओं का नियमन, मेडिकल सुविधाओं का प्रावधान और सेवा कालावधि के आधार पर प्रमोशन शामिल हैं। यह बताते हुए उन्होंने कहा, “वर्ष 2019 में सरकार द्वारा सेवा नियम बनाने वाले पत्र भी जारी किया गया था, लेकिन उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।”

संघ ने सरकार से अपील की है कि वे इस मुद्दे को गंभीरता से लें और जल्द से जल्द इन कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान निकालें।

“हम सरकार से उम्मीद करते हैं कि वे हमारी मांगों को समझें और जल्दी से जल्दी हमारी समस्याओं का समाधान करें। हमारे साथी कर्मचारियों ने वफादारी से अपनी सेवाएं दी हैं और उन्हें इसका उचित मुआवजा मिलना चाहिए।” प्रवीण कुमार ने कहा।

संघ के अनुसार, यदि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है, तो वे आगे के कार्यक्रम के लिए तैयार हैं। प्रवीण कुमार ने कहा, “हमें उम्मीद है कि सरकार हमारी मांगों को मानेगी, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो हम अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

मुख्यमंत्री कार्यालय से इस मुद्दे पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। हम उनसे जल्द ही जवाब की उम्मीद करते हैं।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.