May 6, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर कर्मचारी संगठनों ने मांग दिवस मनाते हुए प्रदर्शन किया। फव्वारा पार्क में सभा का आयोजन किया गया। इसके बाद कर्मचारियों ने मटका चौक तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मचारी की अगुवाई सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुशील गुर्जर, सीटू जिला प्रधान सतपाल सैनी, रिटायर्ड कर्मचारी संघ से धीरज सिंह रावत व इंटेक से जगमाल ने की। संचालन सेवाराम ने किया। मुख्य वक्ता के रूप मेें उधम सिंह राठी ने अपने विचार रखे।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि मजदूरों और श्रमिकों को सम्मान देने के उद्देश्य से मजदूर दिवस मनाया जाता है। किसी भी देश के विकास में वहां के मजदूर वर्ग का सबसे बड़ा योगदान होता है। ऐसे में यह दिवस उनके हक की लड़ाई, उनके प्रति सम्मान भाव और उनके अधिकारों की आवाज को बुलंद करने का प्रतीक है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार श्रमिक वर्ग की अनदेखी कर रही है, इसलिए मजबूर सडक़ों पर उतकर प्रदर्शन करना पड़ा।

सरकार से मांग करते हैं कि जो समझौते मजदूर संगठनों के साथ किए गए हैं उन्हें लागू करे। सरकार मजदूरों का सम्मान करे, उन्हें ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं प्रदान करे। मजदूरी दरों में बढ़ोतरी की जाए। इस अवसर पर पार्वती तनेजा, रंगलाल संधु, जोगी राम, बिजनेश, संतोष, सुदेश, कृपाल, उधम सिंह राठी, कृष्ण शर्मा, जगपाल राणा, जगमाल व अशोक अरोड़ा ने प्रमुख तौर पर संबोधित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.