May 2, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : सर्व कर्मचारी संघ खंड करनाल की विस्तारित मीटिंग हुड्डा कार्यालय सेक्टर-12 में हुई। संघ के जिला प्रेस प्रवक्ता कृष्ण कुमार निर्माण ने बताया कि खण्ड स्तरीय बैठक की अध्यक्षता खण्ड प्रधान भाग सिंह ने की व संचालन खंड सचिव राजकुमार द्वारा किया गया।

बैठक में बिजली विभाग पब्लिक हेल्थ, नगरपालिका, फायर, चतुर्थ श्रेणी, अध्यापक संघ, बी एंड आर, व रिटायर्ड कर्मचारी संघ के अलावा संघ के जिला प्रधान सुशील गुर्जर,जिला ऑडिटर अनिल सैनी,जिला सह सचिव रमेश शर्मा,सरोज रानी,जिला प्रेस प्रवक्ता कृष्ण कुमार निर्माण विशेष रूप से शामिल हुए।

सर्व कर्मचारी संघ राज्य की ओर से कृष्ण चंद शर्मा शामिल थे। बैठक में मुख्य रूप से एजेंडा कर्मचारियों की मुख्य मांगों को लेकर आगामी पाँच अप्रैल को देश भर के कर्मचारियों,मजदूरों,किसानों और महिलाओं द्वारा संसद भवन के घेराव में भाग लेने की रणनीति तैयार की गई।

खण्ड सचिव राजकुमार ढिलोड ने बताया कि पांच अप्रैल के संसद घेराव में ब्लॉक कर्णाक से सैंकड़ों कर्मचारी भाग लेंगे। खण्ड प्रधान भाग सिंह ने बताया कि जींद में सर्वकर्मचारी संघ द्वारा की जाने वाली राज्यस्तरीय रैली की चर्चा की गई व आंदोलनों को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई।

मीटिंग को संबोधित करते संघ के जिला प्रधान सुशील गुर्जर सिरसी ने कहा कि प्रदेश की सरकार कर्मचारियों की मांगों की निंरतर अनदेखी कर रही है,जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। केंद्र सरकार के कान खोलने के लिए पांच अप्रैल को संसद का घेराव करके केंद्र सरकार को चेताया जाएगा और आगामी 28 मई को जींद में सर्वकर्मचारी संघ की राज्यस्तरीय रैली का आयोजन होगा, जिसमें कर्मचारियों की मांगों को हल करवाने को लेकर आर-पार ले आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

राज्य पदाधिकारी कृष्ण चंद शर्मा ने विस्तार से अपनी बात करते हुए वर्तमान दौर और सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के बारे में भी बताया और आंदोलनों को सफल बनाने के लिए कमेटी गठन का प्रस्ताव दिया।

जिला प्रेस प्रवक्ता कृष्ण कुमार निर्माण ने कर्मचारियों की मांगों के बारे में बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में एनपीएस रद्द करके पुरानी पेंशन योजना लागू करवाना,आठवा वेतन आयोग का गठन करवाना,कौशल रोजगार निगम को भंग करवाना,खाली पड़े पदों पर भर्ती करवाना,तमाम कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाना,पूर्व में मानी गई मांगों को लागू करवाना आदि मुख्य रूप से शामिल है।

बैठक में उपस्थित अध्यापक संघ के राज्य कमेटी सदस्य और सर्वकर्मचारी संघ के जिला ऑडिटर अनिल सैनी ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार सार्वजनिक विभागों को तहस-नहस कर रही हसि और खासकर जनशिक्षा का भठ्ठा बैठा रही है,जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता।

बैठक में भाग सिंह, राजकुमार, रमेश कुमार,कृष्ण लाल,जगमाल सिंह,मीना रानी,बीर सिंह राणा के नेतृत्व में टीमों का गठन कर दिया गया है।आज की बैठक में पी डब्ल्यू डी मैकेनिकल वर्कर यूनियन से रोहतास खोखर,बिजली बोर्ड से सुरेंद्र शर्मा,महिला एवं बाल विकास विभाग से दीपक कुमार,फोर्थ क्लास यूनियन से बलकार सिंह,रिटायर्ड कर्मचारी संघ से जयभगवान शर्मा,सियानन्द प्रोचा,नगरपालिका संघ से मीना रानी,सरोज कुमारी,पैक्स कर्मचारी संघ से सूरजभान, बिजली विभाग से विनोद, सिंचाई विभाग से कृष्ण लाल, फायर से संदीप त्यागी व अभिषेक पाल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.