May 22, 2024

करनाल/समृद्धि पाराशर: मेरा मिशन स्वस्थ भारत के अंतर्गत योग कक्षा के ऑनलाइन माध्यम के 3 वर्ष पूरे होने के अवसर पर फव्वारा पार्क योग कक्षा में आयोजित कार्यक्रम में
योग शिक्षकों और साधकों ने संस्थापक दिनेश गुलाटी को शुभकामनाएं दी।

दिनेश गुलाटी ने बताया कि कोरोना काल में संक्रमण से बचने का एकमात्र साधन योग था और इस समय शुरू की गई ऑनलाइन योग कक्षा द्वारा हजारों लोग योग द्वारा स्वस्थ होकर अपना बचाव कर पाए।

योग शिक्षकों निधि गुप्ता और एनफ चौधरी ने विचार प्रकट करते हुए बताया कि ऑनलाइन योग कक्षा दूर बैठे लोगों तक योग पहुंचाने का सशक्त माध्यम है। खासकर महिलाएं और अधिक उम्र के लोगों को इसका अधिक लाभ मिला है।

कक्षा में दिनेश गुलाटी ने योग का महत्व बताते हुए विभिन्न तरह योगाभ्यास करवाया और कहा कि ऑनलाइन कक्षा से घरों में ही रहकर योग द्वारा निरोगी काया पाई जा सकती है योग के साथ-साथ स्वस्थ आहार और वजन घटाने के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। कई विशेषज्ञों द्वारा ऑनलाइन आकर योग और स्वस्थ रहने के टिप्स दिए गए।

ऑनलाइन योगाभ्यास करने से स्वस्थ दिनचर्या, आहार-विहार और योग के महत्व को समझते हुए लोगों ने अपने अनुरूप विकल्प चुना और शरीर और मन को स्वस्थ और निरोग रख पाए।

आज भी हजारों लोग प्रतिदिन जुड़कर योगाभ्यास कर रहे है।कार्यक्रम में योग साधकों में रामा चटानी, बब्बल नरवाल , परवीन, कविता, कुलदीप, मीनू सुखीजा, हिमानी,विशाखा,शैलजा,रिंकी,पूजा ,निर्मला, वीना गेरा, बबीता,नीलम शर्मा ,सोनिया,रजनी,शिखा, सिया, दीपिका,रुचि, ज्योति कपूर, श्वेता शिखा सुरिंदर भूटानी,राहुल गेरा अनुज जैन,परवीन, राजीव भाटिया गौरव कपूर कक्षा में उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.