April 26, 2024

करनाल/Samridhi Prashar : दिनांक 19 मार्च 2023 को  करनाल के मानव सेवा संघ में ‘‘हरियाणा दवा प्रतिनिधि संघ’’ के तृतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया। इस अधिवेशन का मुख्य उद्देश्य दवा प्रतिनिधियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना, मिनिमम वेतन, काम के घण्टे का निर्धारण, बोनस, पी.एफ., ग्रेजुएटी, ई.स.आई, दवा पर 0 प्रतिशत जीएसटी सस्ते मूल्य पर दवा आम आदमी तक पहुंचे, दवा प्रतिनिधियों को टारगेट पुरा न करने पर शोषण जो की स्थान्नतरण या उसकी निलम्बन के रूप के सामने आता है।

इस अधिवेशन में हरियाणा प्रदेश की विभिन्न इकाईयों से लगभग 300 से ज्यादा साथियों ने भाग लिया। जिसमें राज्य प्रधान मनोज कुमार एवं राज्य के महासचिव उमेश मुन्जाल जी ने अपने सम्बोधन में प्रतिनिधियों की समस्याओं को जोरदार तरीके से रखा एवं सरकार और श्रम मंत्रालय से जो शोषण करने वाली कम्पनीयों के खिलाफ कड़े से कड़े कदम उठाने की मांग की।

इस अवसर पर केंद्र एफ.एम.ए.ए.आई. से पधारे सचिव श्री शिव अवस्था ने भी दवा प्रतिनिधियों की मांगों के निवारण पर पुरजोर समर्थन किया और आश्वासन दिया। उनका संगठन भी दवा प्रतिनिधि संघ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने के लिए उत्सुक है और प्रतिनिधि संघ की मांगों का समर्थन करता है और मिलकर घोषणा की गई।
इस मौके पर नई कार्यकारणी में राज्य प्रधान सुशील शर्मा जी सचिव, मनोज कुमार व कोषाध्यक्ष विजय मलिक और करनाल युनिट से  यशपाल व संदीप शर्मा, शमशेर राणा थे जिसमें राज्य प्रधान सुशील शर्मा, सचिव मनोज कुमार व कोषाध्यक्ष विजय मलिक जो कि दवा प्रतिनिधि संघ के सरक्षंक विनय शर्मा ने नई घोषित किये गए और कार्यकारिणी के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.