May 15, 2024

Garg नर्सिंग होम में महिला का हुआ गर्भपात , स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने की छापेमार कार्यवाही , महिला Dr पर होंगी सख्त कारवाही

जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जिले में अवैध रूप से किए जा रहे गर्भपात पर अंकुश लगाने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है इसी कड़ी में आज कस्बा निसिंग के प्राइवेट अस्पताल गर्ग नर्सिंग होम में जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की जहां अस्पताल में अवैध रूप से गर्भपात करवाते हुए अस्पताल के संचालक डॉ नेहा गर्ग को रंगे हाथों काबू कर लिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी डॉ नेहा निसिंग डॉ विकास गर्ग की पत्नी है जो की स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हुए हैं। मामले की जानकारी देते हुए करनाल सीएमओ कार्यालय की डॉक्टर शीनू ने बताया कि करनाल सिविल सर्जन को अस्पताल के कर्मचारी द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि निसिंग के एक प्राइवेट अस्पताल में अवैध रूप से गर्भपात करवाए जा रहे हैं। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर नजर बनाए हुए थी और कल एक महिला उनके पास पहुंची और उसने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं और चौथा बच्चा उसके गर्भ में है तथा वह प्रशासन की मदद करना चाहती है।
गर्भवती महिला का अल्ट्रासाउंड करवाने के उपरांत उसे अस्पताल में गर्भपात के लिए भेजा गया जहां महिला का निसिंग के गर्ग नर्सिंग होम कि डॉक्टर के द्वारा अवैध रूप से गर्भपात कर दिया और आज सुबह जैसे ही उसे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा था तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अस्पताल के संचालक डॉ को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। गर्भपात करने में प्रयोग किए गए औजार तथा अन्य सामान बरामद कर लिया गया है और  स्वास्थ्य विभाग ने पाया कि गर्भपात किया जा चुका है और इस वक्त महिला की कोख में बच्चा नहीं है। जिसके आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.