April 19, 2024

45 गायों की मौत मामले में हाई लेवल की जांच शुरू , पुलिस, डॉक्टर्स व फोरेंसिक टीम के साथ SP गंगा राम पूनिया मीटिंग करने पहुंचे – Share Video

करनाल में फूसगढ़ स्थित नगर निगम की गऊशाला में 45 गाय मर गई और दस गाय बीमार चल रही हैं।
डॉक्टरों की टीम ने मृत गायों का पोस्टमार्टम कर सेंपल मधुबन लैब में भेजे हैं। उनकी विसरा रिपोर्ट का भी इंतजार रहेगा, वहीं चारा के भी सेंपल लिए गए हैं। इन्हें भी लैब में भेजा गया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि चारे में जहर की मात्रा हो सकती है, इसलिए गायों की मौत हुई है। जांच के लिए निगम ने भी तीन सदस्य कमेटी का गठन किया है। कमेटी दो दिन में जांच कर रिपोर्ट देगी।
चारा सप्लाई करने वाले आढ़ती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई, जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर ने अतिरिक्त निगमायुक्त गौरव कुमार की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति गठित कर दी है। समिति में उप निगमायुक्त अरूण कुमार और मुख्य सफाई निरीक्षक राजेश कुमार को शामिल किया गया है। निगमायुक्त ने कमेटी को दो दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
निगमायुक्त गौरव कुमार ने फूसगढ़ गौशाला का दौरा कर जांच शुरू कर दी है। गौशाला का संचालन करने वाली संस्था बाबा बंसी वाले के प्रतिनिधि राजेश बंसल और गऊओं को चारा डालने वाली लेबर से बात की और उनके ब्यान दर्ज किए। सेक्टर 32-33 स्थित थाना में शहर की घास मंडी के आढ़ती महिंद्र सिंह चौहान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दूसरी ओर गुरूवार रात में गायों को जो चारा डाला गया था, उसके सेंपल को भी पानीपत स्थित हरियाणा टेस्टिंग हाऊस की लैब से परिक्षण के लिए भेज दिया है।
वहीं करनाल के एसपी गंगा राम पुनियां ने भी करनाल के सेक्टर 32 33 थाने में इस केस से जुड़े हुए पशुओं के डॉक्टर्स, FSL और नगर निगम के अधिकारीयों के साथ मीटिंग की ताकि जल्द से जल्द इस केस को सुलझाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.