Advertisement


विधायक हरविंदर कल्याण ने कहा है कि हाल ही में सम्पन्न पंचायती राज चुनावों में अधिकतर जनप्रतिनिधि विकास की सोच व भाजपा की विचारधारा के बने हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में विकास का पहिया तेज़ी से घूमेगा।

उन्होंने कहा कि जहां करोना काल में विकास कार्य बहुत प्रभावित हुए थे वहीं कोर्ट द्वारा स्टे के कारण चुनाव सम्पन्न होने में हुई देरी से भी चुनी हुई पंचायतों के अभाव में गाँवों में लोगों को अनेकों कामों में दिक़्क़तों का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद योजनाबद्ध तरीक़े से ग्रामीण विकास की परियोजनाओं को लागू किया गया है जिनका सीधा लाभ देहात के लोगों को मिला है।

विधायक हरविंदर कल्याण मंगलवार को अपने कुटेल स्थित फार्म हाऊस पर घरौंडा विधानसभा व अपने समर्थकों के साथ आसपास से आए हुए अनेकों नवनिर्वाचित ब्लॉक समिति व ज़िला परिषद सदस्यों से बातचीत कर रहे थे।

निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने विधायक कल्याण का मुँह मीठा करवाया। विधायक हरविंदर कल्याण ने भी अपने सभी समर्थकों व कार्यकर्ताओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उनके साथ ख़ुशी साझा की।

इस मौक़े पर उन्होंने आए हुए सभी जनप्रतिनिधियों को विकास कार्यों पर फ़ोकस करने के साथ- साथ सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन व पात्र लोगों को लाभ पहुंचाने की चिंता करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार बहुत गंभीरता के साथ ग्रामीण विकास के कार्यों को योजनाबद्ध तरीक़े से आगे बढ़ाने का काम कर रही है जिसमें पंचायती राज संस्थाओं की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

विधायक कल्याण ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधि राजनीतिक सोच से ऊपर उठकर सबको साथ लेकर चलें तथा अपने अपने वार्डों व गाँवों की ज़रूरतों के मुताबिक़ योजनाएं बनाकर सरकार व प्रशासन के सहयोग से उन्हें अमल में लाने का काम करें जिससे सर्व समाज व आमजन को सीधा लाभ पहुँचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.