March 29, 2024

सौ वर्षीय पूर्व नौसैनिक ‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ CHME को किया सम्मानित !!!
भारतीय नौसना के पूर्व नौसैनिकांे ने नौसेना दिवस धूमधाम से मनाया, जिसमें करनाल जिले के सभी पूर्व नौसैनिकांे ने भाग लिया। आयोजन के मुख्य अतिथि सौ वर्षीय वरिष्ठ नेवल वैंटरन चीफ ‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ रहे।

‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ ने 1944 में रायल नेवी ज्वाइन की और 23 वर्ष भारतीय नौसेना में अपनी सेवाएँँ दी। उन्होंने अपनी 23 वर्षीय भारतीय नौसेना सेवा के सभी अनुभव सांझा किए। ‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ ने बताया कि किस प्रकार 1947 में देश का ही बटवारा नहीं हुआ, बल्कि तीनों सेनाओं का बटवारा हुआ।

सभी पूर्वसैनिकों ने एक स्वर में कहा कि जरुरत पड़ने पर देश की सेवा के लिए वे सब फिर तैयार हैं। सभी पूर्वसैनिकांे ने ‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ को नौसेना स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया एवं उनके परिवार विशेषकर उनके पुत्र एडवोकेट गुरजीत सिंह को आज की पीढ़ी के लिए एक प्ररेणा स्त्रोत माना कि किस प्रकार अपने पिता सौ वर्षीय ‘‘सरदार सुजान सिंह‘‘ का अपने से ज्यादा ख्याल रखते हैं। सभी पूर्वसैनिकों ने आयोजन के संयोजक पूर्व नौसैनिक श्रीदर्शन अहलुवालिया का भव्य व व्यवस्थित सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया और नौसेना जयघोष के साथ सभा का समापन हुआ।
———————————————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.