Advertisement


 ( करनाल ) करोडों की परियोजनाओं का उद्धघाटन करने के बाद, जब मीडिया से बात करने की बारी आई तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने काटी कन्नी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कल टाइम निकालने की कोशिश करेंगे। डेरा प्रकरण के बाद आज पहली बार करनाल पहुँचे मुख्यमंत्री मीडिया के तीखे सवालो से बचते नज़र आये। ऐसा इससे पहले करनाल में कभी देखने को नहीं मिला।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचायत विकास भवन से जिले के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 100 करोड़ रूपये के विकासात्मक कार्यो तथा परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास। करनाल से विधायक एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार सुबह 10:30 बजे करनाल के पंचायत विकास भवन से जिले के पानी निकासी और बिजली से जुड़े भिन्न-भिन्न विकास कार्य के परियोजनाओं का किया उद्घाटन, वहीं स्थानीय विकास सदन में प्रात: 11.30 बजे जिला के अधिकारियों की बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा भी की। इसके बाद स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दोपहर बाद साढ़े तीन बजे लोगों की शिकायतें भी सुनी एवं कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

इन योजनाओं में करनाल के इंद्री खंड के गांव भौजी खालसा में बने एक नये 33 के वी सब स्टेशन समेत घरौंडा शहर के उपभोक्ताओं के लिए एक नये 33 के वी सब स्टेशन के निर्माण कार्य की आधारशिला भी करनाल से ही रखी। साथ ही मुख्यमंत्री ने पश्चिम यमुना नहर पर गांव बुढनपुर,जाणी,जुंडला,असंध,घरौंडा इत्यादि गांवों को करनाल मुनक सडक़ से मिलान के लिए बने एकल स्पैन स्टील पुल का भी उद्घाटन किया। इसके अलावा पश्चिम यमुना नहर पर ही गांव घोघड़ीपुर,नरूखेड़ी,पिंगली इत्यादि गांवों को करनाल-मुनक सडक़ से मिलान के लिए बने एकल स्पैन स्टील पुल का भी उद्घाटन पंचायत विकास भवन से किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री करनाल में बरसाती पानी निकासी का समुचित प्रबंध करने के उद्देश्य से अमरूत स्कीम के तहत करीब 84  करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से स्ट्रोम वाटर कार्य का भी शिलान्यास किया। वही मुख्यमंत्री ने सायं 6 बजे स्थानीय पंचायत भवन में ही आयोजित मन्न पकाओ सामाजिक एवं आध्यात्मिक कार्यक्रम में भी शिरकत की। इस कार्यक्रम में 150 महिलाओं को सम्मानित किया गया, ये महिलाएं शहर के विभिन्न आध्यात्मिक स्थानों में पिछले दस वर्षों से मन्न पकाओ प्रतियोगिताओं मे भाग लेती आ रही हैं, वही कल, 3 सितम्बर को प्रात: 9 बजे करनाल क्लब से माधव नेत्र बैंक द्वारा अंधता बोध पद यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.