April 26, 2024

दिल्ली के त्रीनगर में आयोजित की गई नौंवी राष्ट्रीय हैंडो मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में करनाल के खिलाडिय़ों ने सात मेडल अपनी झोली में डाले। इस प्रतियोगिता में देश के लगभग 200 खिलाड़ी शामिल रहे। प्रतियोगिता में करनाल से सात खिलाड़ी भव्या, तमन्ना, नूरदीप सिंह, लगन, चैरीश, देवांश भारद्वाज व आदित्य ने हिस्सा लिया। दो गोल्ड, तीन सिल्वर व दो ब्रांज मेडल जीत कर करनाल का नाम चमकाया। वर्ष 2019 में करनाल के खिलाडिय़ों के लिए यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

जिला हैंडो मार्शल आर्ट के अध्यक्ष एडवोकेट राजेश भारद्वाज ने कहा कि खिलाडिय़ों ने यह उपलब्धि कड़ी मेहनत के बल पर प्राप्त की है। हैंडो मार्शल आर्ट एक ऐसा खेल है, जिससे हम स्वयं की सुरक्षा करना सीखते हैं। बेटियों के लिए यह खेल और ज्यादा मायने रखता है। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिलवाना चाहिए। अपनी सुरक्षा के साथ-साथ हम अपने परिवार, समाज व देश की सुरक्षा में भूमिका अदा कर सकते हैं।

राजेश भारद्वाज ने बताया कि भव्या व तमन्ना ने गोल्ड मेडल, नूरदीप सिंह, लगन व चैरीश ने सिल्वर मेडल तथा देवांश भारद्वाज और आदित्य ने ब्रांज मेडल जीत कर करनाल के लोगों को नए साल का तोहफा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.