April 16, 2024

करनाल आज सैमरॉक प्री-स्कूल सैक्टर-6 करनाल में स्कूल द्वारा वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें नन्हें-नन्हें बच्चों ने अपनी प्रतिमा का प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा शुरु किए गए फिट इंडिया मूवमेंट अभियान के तहत स्कूल में खेलों का आयोजन किया गया।

इस मौके पर बच्चों ने बलून रेस, सिम्पल स्ट्रोक रेस, कम्युनिटी एवं वैलकम टास्क आदि खेलों में हिस्सा लेते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम में सम्मानीय अतिथि के तौर पर पहुंची वार्ड-आठ से पार्षद मेघा भंडारी ने प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया। इससे पूर्व स्कूल की प्रिंसिपल एवं अध्यापिकाओं द्वारा पार्षद मेघा भंडारी का पुष्पगुच्छ से स्वागत एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपने स्वास्थय के प्रति जागरुक करना रहा।

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर एस.पी. चौहान, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सीमा चौहान एवं स्कूल की प्रिंसिपल कपिला मेहता ने फिट इंडिया मूवमेंट मनाते हुए बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद को भी अपनाने के लिए प्रेरित किया। पार्षद मेघा भंडारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि हम शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं होंगे तो कभी भी मानसिक रूप से उन्नति नहीं कर पाएंगे। खेलकूद की आदत को अपनाकर बच्चे अपने शरीर एवं जीवन को सुंदर व स्वस्थ बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई मुहिम कारगर साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि खेलकूद की आदत को अपनाकर बच्चे अपने शरीर को स्वस्थ बनाने के साथ-साथ प्रेम भाव आपसी सहयोग जैसे गुणों को भी जागृत करते हैं। बच्चों में आपसी सहयोग जैसे गुणों का विकास भी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.