March 29, 2024

इनर व्हील क्लब ऑफ करनाल तरंग ने ‘ममता मिशन’ के तहत मधु चौधरी अस्पताल में महिलाओं को ब्रेस्ट फीडिंग व बर्थ कंट्रोल के प्रति महिलाओं को जागरूक किया। अस्पताल में बच्चों को कपड़े व कंबल भी बांटे गए। गर्भवती महिलाओं के साथ चर्चा करते हुए उन्हें डिलीवरी के समय बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया गया। इस मौके पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर रानी अरोड़ा ने कहा कि ममता मिशन के अंतर्गत पूरे देश में इनर व्हील क्लब कार्य कर रहा है।

करनाल में इनर व्हील क्लब ऑफ करनाल तरंग की सदस्य समय-समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मां बनने की खुशी सबसे बड़ी खुशी होती है। यह खुशी प्राप्त करने के लिए महिलाओं को बड़ी सावधानियां बरतनी पड़ती हैं। इसको लेकर क्लब की सदस्यों ने गर्भवती महिलाओं से अपने अनुभव सांझा किए। इस मौके पर डा. मधु चौधरी ने कहा कि महिला जब गर्भ धारण करती है तभी से उसे अपने खानपान पर नियंत्रण रखना शुरू कर देना चाहिए।

समय-समय पर विशेष डाक्टर से जांच करवाएं। क्लब की ओर डा. मधु चौधरी को स्मृति चिह्न भेंट किया गया। इस अवसर पर प्रोजेक्ट कोॢडनेटर रानी अरोड़ा, उपप्रधान सुमन बंसल, कोषाध्यक्ष मंजु तरीखा, आईएसओ दीपा खुराना, कनिका व राधिका मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.