April 25, 2024

सामाजिक संस्था निफ़ा के साथ जुड़ने वाले सभ्रांत नागरिकों की संख्या दिन प्रतिदिन बड़ती जा रही है। आज निफ़ा के महासचिव प्रवेश गाबा के माल रोड स्थित निवास पर संस्था के मुख्यालय पर स्थापित राष्ट्रीय कोर ग्रूप में समाज सेवी राजीव मल्होत्रा, गुरु प्रसाद, मोहित मल्होत्रा, सुधीर कुमार, निधि गर्ग व नीलम को विधिवत शामिल किया गया व सदस्यता का प्रमाण पत्र देकर ओर हार पहनाकर उन्हें निफ़ा परिवार में शामिल किया गया।

इस अवसर पर निफ़ा महासचिव प्रवेश गाबा ने सभी नए सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि करनाल जैसे छोटे से शहर से शुरू होकर निफ़ा ने पूरे देश व दुनिया में अपनी एक विशेष पहचान बनायी है ओर आज यह संस्था युवा गतिविधियों का प्रतीक बन चुकी है, ऐसे में हम सब को मिलकर इसे मज़बूत करना है ओर आगे बढ़ाना है।

निफ़ा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने संस्था के इस वर्ष में होने वाले बड़े कार्यक्रमों की जानकारी दी ओर साथ ही विज़न 2020 पर चर्चा की जिसके तहत वर्ष 2020 तक देश के सभी 718 जिलो में संस्था की शाखायें खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

पन्नु ने कहा कि आज हम देश के 25 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों तक पहुँच चुके हैं व इस वर्ष सभी 29 राज्यों व 7 केंद्र शासित प्रदेशों में संस्था के साथ युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं व सांस्कृतिक कलाकारों को जोड़ कर शाखाएँ खोल दी जाएँगी ताकि सामाजिक जागरूकता का संदेश पूरे देश में दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि ऐसे में संस्था की जड़ों यानी मुख्यालय की टीम को मज़बूत करना ज़रूरी है जिसके लिए करनाल शहर की चुनिंदा सख़्शियतो को संस्था के राष्ट्रीय कोर ग्रूप में जोड़ने का अभियान शुरू किया गया है ओर यह आगे भी चलता रहेगा।

निफ़ा संयोजक एडवोकेट नरेश बराना ने उपस्थित साथियों का मीटिंग में पधारने पर धन्यवाद किया ओर संस्था में नए साथियों के आगमन को निफ़ा को मज़बूत करने वाला बताते हुए उनका धन्यवाद किया। राष्ट्रीय कोर कमेटी में शामिल होने वाले नए साथियों ने भी इसे गर्व का क्षण बताते हुए संस्था के अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

आज की मीटिंग में राष्ट्रीय वरिस्थ उपाध्यक्ष परमिंदर पाल सिंह, सह सचिव जसविंदर सिंह बेदी, संगठन सचिव मनजीत सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मनोज गौतम, राहुल चाँदना, हरदीप वालिया, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र नरवाल, ज़िला अध्यक्ष रणजीत सिंह बिलोना, ज़िला सचिव वाजिद, महिला विंग की ज़िला प्रधान वीना खेतरपाल, सचिव पूनम पसरीचा, गर्ल्ज़ विंग की प्रधान अर्श्प्रीत कौर, विद्यार्थी विंग के प्रधान मोहित रोहिला, सचिव यशपाल मरवाहा सहित अनेक कोर मेम्बर्ज़ शामिल रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.