April 27, 2024

देश में शिक्षा और नारी उत्थान केे लिए समर्पित महात्मा ज्योति वा फुले की जयंती आज करनाल में धूमधाम से मनाई गई। मुख्य कार्यक्रम हांसी रोड पर सिथत महात्मा फुले चौक पर आयाजित किया गया। इस अवसर पर समाजिक संगठनों और सभी समाज के प्रतिनिधियों ने महात्मा फुले के चित्र पर माल्यार्पण कर महात्मा फुले को याद किया।

यह आयोंजन राष्ट्रीय सैनी पंचायत,अदब,ज्योति वा फुले संगम,अम्बेदकर वादी समााजिक संगठन ने संयुक्त रूप से किया था। इस अवसर पर मौजूद समाजसेवियों ने महात्मा फुले चौक का नवीनीकरण करने की मांग की। इस अवसर पर राष्ट्रीय सैनी महापंचायत के महासचिव रमेश सैनी ने कहा कि महात्मा फुले ने शिक्षा के प्रसार प्रचार के लिए उम्र भर काम किया। उनकी पत्नी सावित्री फुले देश की पहली महिला शिक्षिका थी।

इस अवसर पर कांग्रेस सेवा दल के हरियाणा के प्रदेश महासचिव जोगिंदर चौहान ने कहा कि आज देश में महिलाओं को जिस तरह की आजादी मिली है। वह महात्मा फुले के संघर्ष के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस समय नारी को शिक्षा नहीं दी जाती थी उस समय महात्मा पुले ने महिलाओं को अधिकार संपन्न बनाने के लिए संघर्ष किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र बल्ला ने कहा कि हमेशा आजाद भारत में महात्मा फुले को याद किया जाएगा।

महात्मा फुले ने महिलाओं का जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए संघर्ष किया। इस अवसर पर जोगिंदर सिंह चौहान, जागीर सिंह सैनी ,अमर सिंह पातलान रणधीर सैनी,निर्मल स्टौंडी,धीरज खरकाली,जोगिंदर तंवर,कृघ्ण कुटैल,राहित जोशी,अशोक जैन एडवोकेट,राजेंद्र गुप्ता,श्रीवण कुमार नीलोखेड़ी,संतोष तेजान,राकेश सैनी,प्रीतम रंगा,नरेंद्र कुमार जोगा, अनिल कुमार शर्मा, ,रामपाल,जितेंद्र पांचाल, सहित विभिन्न समाजसेवी मौजूद रथे। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.