March 29, 2024

लोकसभा चुनाव-2019 की तैयारियां जोरों पर है इस संदर्भ में सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव ने जिला के सभी सरकारी स्कूलों में चुनावी पाठशाला के गठन एवं गतिविधियां आयोजित करने बारे आदेश जारी किए गए है।

चुनाव की स्वीप गतिविधियों के तहत बृहस्पतिवार को जिला के विभिन्न स्कूलों में चुनावी का पाठशाला का आयोजन किया गया। इसके तहत विद्यार्थियों से विद्यालय स्तर पर चुनाव सम्बन्धी चित्रकला, मतदान जागरूकता के लिए बैनर तथा अन्य कंई प्रकार की चुनाव सम्बन्धी गतिविधि करवाई गई। इस दौरान खण्ड घरौंडा के फुरलक तथा कोहंड में विद्यार्थियों का चुनाव को लेकर खास उत्साह देखा गया।

प्रत्येक मतदाता जरूर करें मतदान: अनिश यादव 

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एडीसी अनिश यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में प्रत्येक मतदाता को मतदान करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि चुनाव के प्रचार-प्रसार हेतू स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावको को चुनाव की तिथि बारे अवगत करवाया जा रहा है तथा चुनाव में बढ़-चढ़ कर मतदान करने बारे अपील की जा रही है। इसके अलावा एडीसी ने सभी मतदाताओं से यह भी अपील की है कि मतदाता किसी भी प्रलोभन में न आए और अपने विवेक से आगामी 12 मई को होने वाले मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

पर्यावरण हितैषी चुनाव सामग्री प्रयोग हेतू सभी राजनैतिक दलों से जिला प्रशासन की अपील 

14 मार्च, करनाल:  निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा कर दी गई है, हरियाणा राज्य में 12 मई 2019 को चुनाव होने निश्चित हुए है। इस चुनाव में सभी दलो द्वारा अलग-अलग चुनाव प्रचार का कार्य किया जाएगा जिसमें बैनर, फलैक्स एंव होर्डिगं मुख्य हांेगे।

इस संदर्भ में सीटीएम नवीन आहूजा ने सभी राजनैतिक से अपील की है कि प्रचार-प्रसार के लिए पर्यावरण संरक्षण कर राजनैतिक पार्टियां अपनी तरफ से एक पहल करते हुए इस बार चुनाव प्रचार हेतू कपड़े के बैनर इत्यादि का इस्तेमाल करें जो कि पर्यावरण हितैषी सामग्री है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके आप न सिर्फ एक अच्छी सार्थक पहल करेंगे अपितु आगामी पीढियो हेतु एक स्वच्छ एंव सुरक्षित पर्यावरण की धरोहर छोडने में भी मददगार साबित होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.