April 19, 2024

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। शमी फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके। इस वजह से उनके स्थान पर अब दिल्ली के तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है।

नवदीप ने दिल्ली की तरफ से 8 रणजी ट्रॉफी मैचों में 34 विकेट लिए थे। अफगानिस्तान का ये पहला टेस्ट मैच होगा और ये मुकाबला 14 जून से बेंगलुरू में खेला जाएगा।

इशांत को लेकर भी बना सस्पेंस

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए शमी का बाहर होना एक बड़ा झटका है, क्योंकि भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के चलते पहले ही इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालने वाले हैं।

वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का भी इस मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा है। क्योंकि वो भी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए चोटिल हो गए थे।

टीम इंडिया अभी बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जमकर पसीना बहा रही है और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इंडिया ए के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और रजनीश गुरबानी से टीम इंडिया के अभ्यास में मौजूद रहकर भारतीय बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करने का आग्रह किया था।

अंकित राजपूत को भी इस अभ्यास सत्र का हिस्सा बनने के लिए कहा गया था, लेकिन उनकी तबियत ठीक न होने के चलते वो इस सत्र का हिस्सा नहीं बन सके।

सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मौका

मोहम्मद शमी से पहले अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से IPL 11 में धूम मचाने वाले बल्लेबाज संजू सैमसन भी ये-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इसी वजह से सैमसन को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली इंडिया ‘ए’ टीम से बाहर कर दिया गया था। संजू सैमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआइ ने इशान किशन को चुना है। किशन ने फिटनेस टेस्ट पास किया और इसके बाद ही उनका इंग्लैंड लायंस के खिलाफ वनडे और वेस्टइंडीज़ दौरे के चयन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.