April 26, 2024

जयदीप आर्य को हरियाणा योग परिषद् का चेयरमैन बना कर हरियाणा सरकार ने योग के क्षेत्र में एक अच्छी पहल की है और एक सराहनीय कदम उठाया है। यह विचार हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर और नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी वेद पाल ने कहे। उन्होंने कहा कि योग हरियाणा की संस्कृति का परिचायक है।

चौधरी वेद पाल ने कहा कि योगीराज श्री कृष्ण ने गीता का संदेश हरियाणा की पावन भूमि से दिया था और महाभारत के महानायक दानवीर कर्ण की नगरी से डॉ. जयदीप आर्य को योग को घर-घर तक पहुंचाने का श्रेय पहले से ही प्राप्त है। योग जीवन जीने की कला है और निरोगी रहने का जादू है। ऋषि परम्परा के अनुसार योग, तप और ब्रह्मचर्य से मृत्यु को भी जीता जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार डॉ. जयदीप के दादा महाशय रामशरण आर्य ने स्वतन्त्रता संग्राम के आन्दोलन में देश सेवा में अपना जीवन समर्पित कर रखा था उसी प्रकार डॉ. जयदीप आर्य ने योग के लिए अपना जीवन समर्पित कर रखा है। और सरकार ने उनकी नियुक्ति करके हरियाणा में करनाल का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने उन्हें योग्य पिता ओम प्रकाश ‘अंशु’ की योग्य सन्तान बताया।

चौधरी वेद पाल ने पार्टी कार्यालय में बैठक कर डॉ. जयदीप आर्य को शुभकामनाएं दी और आशा जताई की योग की ज्योति हर घर तक ले जाने का काम सफलतापूर्वक करेगे। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विजय पाल एडवोकेट, प्रदेश महासचिव ओमप्रकाश बख्शी, राधेश्याम गुप्ता, स. सुखविन्दर सिंह, प्रेम सिंह लम्बरदार, सोहन लाल, डॉ. जयप्रकाश शर्मा, डॉ. जरनैल सिंह, प्रो. जिले सिंह राणा, शिवकुमार काम्बोज, धर्मपाल पूर्व पंच आदि ने भी अपनी मंगलकामनाएं डॉ. जयदीप आर्य को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.