सख्त लहजे से बोले विधायक हरविंद्र कल्याण, टरकाऊ तरीके से काम नहीं चलेगा, काम में तेजी लाएं, जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान करें

0
Advertisement


  • सख्त लहजे से बोले विधायक हरविंद्र कल्याण, टरकाऊ तरीके से काम नहीं चलेगा, काम में तेजी लाएं, जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान करें
  • नगरनिगम करनाल मेयर रेनू बाला गुप्ता की मौजूदगी में विधायक कल्याण ने व्यक्तिगत हित भूलकर अधिकारियों को काम पर फोक्स करने की दी सलाह

करनाल: सोमवार को करनाल पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहले पंचायती राज और बाद में नगर निगम से संबंधित समस्याओं के संदर्भ में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण और नगर निगम करनाल मेयर रेनू बाला की अगुवाई में बैठक कर समस्याओं के कारण, विलंब और निदान की समय अवधि पर गंभीरता से चिंतन मंथन हुआ।

दोनों बैठकों में संबंधित अधिकारियों से काम समय पर पूर्ण ना होने का कारण पूछा गया और काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर फटकार भी लगाई गई। इन दोनों बैठकों में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि हर अधिकारी के पास अपने कार्य का रोड मैप होना चाहिए, चलते काम में क्या दिक्कत आ रही है, हमें बताएं, टरकाऊ तरीके से काम नहीं चलेगा। उन्होंने सख्त लहजे से कहा कि किसी भी स्थिति में काम में कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

Advertisement


पंचायती राज की बैठक में तो उन्होंने यहां तक कहा कि आतंरिक राजनीति को अपने तक रखें, लोगों को उससे दिक्कत नहीं होनी चाहिए, हम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हैं, हमारी हर समय यह कोशिश होनी चाहिए कि जनता की दिक्कतों के समाधान के लिए हम व्यक्तिगत हित भूलकर हर संभव प्रयास करें।

पंचायती राज की बैठक में एसई पंचायती राज रामफल, घरौंडा करनाल के बीडीओ, एसडीओ ने शिरकत की। इस बैठक में वर्तमान चल रहे कार्यों के साथ साथ रुके हुए कार्यो, नरेगा से संबंधित कार्य, उनके कारणों और किस अवधि तक वे कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे, इस पर विस्तृत चर्चा हुई। इसके बाद घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में करनाल नगरनिगम के अंतर्गत आने वाली कॉलोनियों की समस्याओं के संदर्भ में करनाल मेयर रेनू बाला गुप्ता व ज्वाइंट कमिश्नर गगनदीप सिंह व एक्सईएन अक्षय कुमार की मौजूदगी में चर्चा हुई।

घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने अधिकारियों की बात सुनकर कहा कि उनके दिमाग में घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के हर गांव का रोड मैप है, पिछले प्लान में जिन योजनाओं पर काम हुआ, किन गांवों में कितना काम हुआ और कहां क्या काम होना है, आप मुझसे अभी पूछ लें, इसी तरह नगर निगम के अधिकारियों को भी अपने एक एक कार्य के बारे में पता होना चाहिए, घरौंडा विधानसभा की करनाल नगरनिगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 8 कॉलोनियों की समस्याओं पर चर्चा के दौरान विधायक हरविंद्र कल्याण ने नगरनिगम अधिकारियों को अपने कार्य की गति बढ़ाने पर जोर दिया।

मेयर रेनू बाला गुप्ता ने भी अधिकारियों से कहा कि किसी भी तरह की शिकायत का मौका ना दें और काम में गंभीरता लाएं। इस दौरान बरसाती दिनों की प्लानिंग और स्ट्रीट लाइटस बंद होने के कारण आ रही परेशानियों का मुद्दा भी उठा, अधिकारियों से तुरंत समस्याओं के समाधान के लिए कहा गया। मौके पर कृष्ण कुमार, मंडल अध्यक्ष जोगिंद्र राणा, पार्षद प्रतिनिधि राजेंद्र सिरसी, सुल्तान, ईश्वर शेरा, विजय यादव व चौधरी कुलदीप सिंह सहित कई संबंधित लोग मौजूद रहे।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.