April 26, 2024

शनिवार को नई अनाजमंडी में बैठक कर आढ़तियों ने सरकार की मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल योजना का विरोध किया। इसके तहत किसानों की फसल की खरीद सरकार सीधे किसान से करेगी और इसकी पेमेंट का भुगतान किसानों के बैंक खाते में किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता पंचायत नई अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रजनीश चौधरी ने की।  मीटिंग में करनाल जिले की सभी मंडीयों के प्रधान व पदाधिकारी पहुंचे। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर सरकार सरसों और गेहूं की खरीद सीधे किसानों से करके उसकी अदायगी सीधे किसानों के खाते में करती है तो हरियाणा के सभी आढ़ती इसका विरोध करेंगे। दुकानों को बंद करके अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन का जो भी आदेश उस पर पूरा अमल किया जाएगा। अगर सरकार नहीं मानती तो 26 मार्च को हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन की मीटिंग हिसार में रखी गई है जिसमें हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी व सदस्य पहुंचेंगे। इस मीटिंग में आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

इस मौके पर घरौंडा मंडी के प्रधान रामलाल गोयल, तरावड़ी मंडी प्रधान राधेश्याम गर्ग, इंद्री मंडी प्रधान रघुबीर, असंध मंडी प्रधान रामनिवास जिंदल, जुंडला मंडी प्रधान देवी लाल तथा नीलोखेड़ी मंडी प्रधान तरूण कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.