अधिकारी अपने कार्यों का रोडमैप तैयार कर तय समय सीमा में करें काम – विधायक हरविंद्र कल्याण

0
Advertisement


  • अधिकारी अपने कार्यों का रोडमैप तैयार कर तय समय सीमा में करें काम- विधायक हरविंद्र कल्याण
  • अधिकारी शहर के सौंदर्यकरण व स्वच्छता पर भी दें ध्यान, दबाव में ना आएं

करनाल। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण आजकल अधिकारियों से विभागीय बैठक कर कामों की समीक्षा कर काम में गति लाने की कवायद में जुटे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने डीसी निशांत यादव से मुलाकात ईस्टर्न बाईपास पर भी चर्चा की थी। इस कड़ी में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में घरौंडा नगरपालिका अधिकारियों से बैठक करते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने घरौंडा के सभी वार्डों में चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली और उसके बाद उन्हें आदेश दिए कि प्राथमिकता वाले कार्यों को वरीयता दें, शहर का माहौल खराब ना हो, किसी के दबाव में आकर काम ना करें और बारिश के अनुसार ही कार्ययोजना तैयार करें ताकि सब कार्य व्यवस्थित तरीके से हों।

स्वच्छता, शहर के सौंदर्यकरण पर विशेष ध्यान दें और सभी कार्यों के लिए रोडमैप तैयार करें ताकि सभी काम समय पर संपन्न् हों। जनता को सुविधाएं मिलें और समय पर उनके काम हों, अधिकारी इस तरह की योजना बनाएं, लोग हमारे यहां शिकायतें लेकर ना आएं बल्कि ये कहें कि हमारा यह काम तय समय में हो गया है।

Advertisement


मौके पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने अधिकारियों से वर्तमान समय में चल रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की और उनसे पूछा कि इन कार्यों में आपको क्या दिक्कतें हैं, कितने समय में यह कार्य हो जाएंगे और यदि कोई बाधा है तो जरूर बताएं। सभी वार्डों में ध्यान दें, सार्वजनिक सुविधाएं मसलन सड़कें, रास्ते , पार्क के रखरखाव के साथ साथ सौंदर्यकरण, स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, इसके अलावा यह भी तय करें कि कहां कहां पौधे लग सकते हैं और उनका रखरखाव कैसे हो सकता है। रेलवे लाइन, एनएच-1, गंदे नाले के संदर्भ में भी चर्चा हुई और अधिकारियों से यह पूछा गया कि आप हमें बताएं बेस्ट क्या हो सकता है।

समस्याओं में ही समाधान खोजे जाते हैं। नवनियुक्त घरौंडा एसडीएम पूजा भारती, नगरपालिका सचिव रवि प्रकाश और एमई मोनिका ने विधायक हरविंद्र कल्याण को आश्वास्त किया कि नगरपालिका के अंतर्गत चल रहे कार्यों में तेजी लाई जाएगी और इस संदर्भ में संबंधित ठेकेदारों से भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि हाल ही में करनाल स्थित राजीवपुरम एरिया में भी दौरा कर लोगों से सीधे बात की गई और मौका मुआयना कर संबंधित अधिकारियों को तय समय सीमा में काम करने के आदेश दिए गए। वहां लोगों का कहना था कि यदि ऐसे ही विधायक हरविंद्र कल्याण कार्यों की समीक्षा करते रहे तो यह सभी काम जल्दी से संपन्न होंगे।

नवनियुक्त सीएमओ व उनकी टीम से भी की चर्चा

करनाल। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने नवनियुक्त सीएमओ डा. योगेश व उनकी टीम से भी चर्चा की और अस्पताल की ओर से दी जाने वाली जनसुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने सीएमओ को भी कामों के लिए रोडमैप बनाने की बात कही। एंबुलेंस सुविधा से लेकर दवाइयां व अन्य सुविधाओं व दिक्कतों पर भी चर्चा हुई। विधायक कल्याण ने कहा कि समय समय पर समीक्षा बैठक होगी ताकि लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.