मंदी के दौर में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने कल्याणकारी बजट पेश किया: अमित गुप्ता

0
Advertisement



हरियाणा चैबर आफ कामर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट को ऐतिहासिक बताते हुए सबसे बेहतर बताया। जिसमें सभी के साथ सभी के विकास की बात कही गई। उन्होंने बताया कि बजट बनाते समय मुख्यमंत्री ने शिक्षा स्वालंबन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मूलमंत्र काध्यान रखा। वह सराहनीय हैं। उन्होंने शिक्षा पर सर्वाधिक 18410 करोड़ रुपए खर्च बरने की बात स्वागत योग्य ळैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बुजुर्गों को अढाई हजार रुपए की पैंशन देर तथा आयुष्मान कार्ड में आठ और केटेगरियों को शामिल करने की बात कही ळैं। उन्होंने गुरु ग्राम, कुरुक्षेत्र, हिसार और सिरसा पुचकूला को इंटरनैशनल सिटी के द्वार पर विकसित करने की स्वागत योग्य बात कही हैं। गुप्ता ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि करनाल से दिल्ली तक रपिड ट्रैन चलाने की घोषणा की बात कह स्वागत योग्य कदम उठाया हैं।

Advertisement


मुख्यमंत्री ने कृषि स्वासथ्य और शिक्षा की तरफ ध्यान देकर बेहतर काम किया है। व्यवसायी अमित गुप्ता ने कहा कि मंदी के दौर में भी मुख्यमंत्री ने जिस तरह से कर रहित बजट पेश किया है। वह स्वागत योग्य है। इसमें व्यापारियों किसानों उद्योगपतियों नौजवानों, बुंजुर्गों का ध्यान रखा है। उन्होंने बजट की चर्चा करते हुए कहा कि इस बजट में सेहत पर खास ध्यान दिया गया हैं।

सुरक्षा के लिए महिला सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने व्यपारियों के लिए किराए की दुकानें उनके नाम करने की बात कही हैं। विवादों के समाध्यान की बात कह कर सीएम ने बेहतर काम किया है। उन्होंने हरियाणा चैंवर आफ कॉमर्स की तरफ से मुख्यमंत्री का स्वागत किया है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.