15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को भव्य और शानदार ढंग से मनाया जाएगा- उपायुक्त दहिया

0
Advertisement

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह भव्य व शानदार ढंग से मनाने के लिए स्थानीय विकास सदन में बुधवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने की। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस समारोह को शानदार तरीके से मनाने के लिए अभी से अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दें। स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय कर्ण स्टेडियम में किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए गठित कमेटी के इंचार्ज एडीसी होंगे,इस कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बतौर सदस्य होंगी,जो कि टीमों का चयन  करेंगी । शहीदी स्मारक पर फू लों व सजावट का कार्य  हुडा सम्पदा अधिकारी करेंगे जबकि यहां पर डीईओ और पीओआईसीडीएस रंगोली करवाना सुनिश्चित करेंगी तथा ईओ नगर निगम शहीदी स्मारक की सजावट और झंडो की सफाई की समुचित व्यवस्था करेंगे। समारोह में माईक सर्विस का कार्य डीआईपीआरओ की देख रेख में होगा। रिहर्सल शुरू होने से समारोह सम्पन्न होने तक बच्चों को लाने व ले जाने के लिए बसों का प्रबंध जीएम रोडवेज करेंगे। उन्होने अधिकारियों से कहा कि वे पूरी निष्ठा व लग्र से उनको दिए गए प्रबन्धों को समय रहते पूरा करें तथा स्वतंत्रता दिवस के दिन समारोह में एक जिम्मेदारी के साथ  शामिल हों, क्योंकि यह दिन छुटटी का नहीं बल्कि समारोह को मनाने का होता है।  उपायुक्त ने बताया कि अगर उस दिन बारिश होती है तो विकल्प के रूप में नई अनाज मंडी में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम में परेड निरीक्षण, मुख्य अतिथि का भाषण और विभिन्न टुकडिय़ों का मार्च मास्ट होगा। मार्च पास्ट, पुलिस, एन.सी.सी व एन.एस.एस इत्यादि की टुकडिय़ा भाग लेगीं। भिन्न-भिन्न स्कूलों के बच्चों का सामुहिक पी.टी.शो होगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।  सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों,कर्मचारियों तथा समाज सेवियों को भी सम्मानित किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी सम्मानित किए जाने वाले व्यक्तियों के नाम आगामी 11 अगस्त तक नगराधीश के पास अवश्य भेज दें,इसके बाद किसी भी नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। कर्ण स्टेडियम में  परेड तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों का 8 अगस्त को प्रथम पूर्वाभ्यास,10 अगस्त को द्वितीय पूर्वाभ्यास तथा 12 अगस्त को परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की फुल ड्रैस फाईनल रिहर्सल होगी।
डीसी ने अधिकारियों को ड्यूटी बतातें हुए कहा कि जन स्वास्थय विभाग पीने के पानी की व्यवस्था, पुलिस विभाग ट्रैफिक कंट्रोल व सुरक्षा के इंतजाम करेगा तथा सिविल सर्जन एम्बुलैंस व फस्ट ऐड की व्यवस्था करेगी। बैरीकेटिंग पुलिस विभाग के निर्देशानुसार होगी तथा बिजली विभाग बिजली आपूर्ति व जनरेटर की व्यवस्था करेगा। कार्यक्रम में सैनिक स्कूल मार्च पास्ट में बैंड की भूमिका निभाएगा। उपायुक्त ने यह भी बताया कि  असंध,घरौंडा व इन्द्री उपमंडल में भी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा।
इस अवसर पर एसपी जश्रदीप सिंह रंधावा,एडीसी निशांत कुमार यादव,एसडीएम करनाल योगेश कुमार, एसडीएम इन्द्री मनीषा शर्मा, एसडीएम घरौंडा वर्षा खांगवाल ,नगराधीश डा०सुशील मलिक,आरटीए प्रद्युमन सिंह,डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह सहित सभी अधिकारी व शिक्षण संस्थाओं और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.