श्री श्याम परिवार की ओर से शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा में श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

0
Advertisement

श्री श्याम परिवार की ओर से शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। रामलीला मैदान से शोभायात्रा का आगाज हुआ। श्री श्याम बाबा और बालाजी महाराज के जोरदार जयकारे लगाकर श्री खाटू श्याम के रथ को रवाना किया गया। शोभायात्रा में शामिल देवी देवताओं की झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। ढोल की थाप और बैंड बाजों की धुन पर श्रद्धालु नाचते गाते हुए देवी देवताओं के साथ चले।

Advertisement


व्यापारियों, दुकानदारों और राहगीरों ने फूल बरसा कर शोभायात्रा का स्वागत किया। जगह-जगह प्रसाद बांटा गया। श्री श्याम परिवार के सेवकों ने हाथों में निशान उठाकर पैदल यात्रा की। शोभायात्रा कमेटी चौक, कर्ण गेट, कुंजपुरा रोड, से होते हुए महोत्सव स्थल सेक्टर 13 हुडा मैदान में पहुंची।

श्रद्धालुओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर श्री श्याम वंदना महोत्सव की बधाइयां दी। भंडारा लगाकर प्रसाद का वितरण किया गया। शोभायात्रा संचालक पंकिल गोयल व अनिल आरकेएम ने बताया कि श्याम बाबा का स्वरूप
कोलकाता से फूल लाकर सजाया गया था। शोभायात्रा को मेयर रेणु बाला गुप्ता, पदमनसेन, कैलाश गुप्ता, अविनाश बंसल, शशिभूषण गुप्ता, सतपाल बंसल व प्रवीण गोयल ने संयुक्त तौर पर विधिवत रूप से रवाना किया। मुख्य यजमान
सुनील गुप्ता, घनश्याम गोयल, विनोद गर्ग, सुशील गर्ग व विमल गोयल रहे।

इस मौके पर प्रधान सेवक कृष्ण कुमार गोयल और प्रबंध निदेशक डा. दिनेश गोयल ने बताया कि 24 फरवरी को नंद किशोर नंदू भैय्या जी तथा उमा लहरी भजन गाकर श्रद्धालुओं को श्री खाटू श्याम की महिमा सुनाएंगे। श्री श्याम वंदना महोत्सव में श्री श्याम रसोई, छप्पन भोग, झिलमिल रोशनी और श्री श्याम बाबा का भव्य विशाल दरबार आकर्षण का केंद्र होंगे।

करनाल और आसपास के जिलों से हजारों लोग महोत्सव में शामिल होकर धर्म लाभ कमाएंगे। शोभायात्रा में अनिल गुप्ता, आशीष गुप्ता, सुनील गर्ग, विपिन, पंकिल गोयल, अनिल आरकेएम, अमूल मित्तल, रोहित गोयल, अनुज गुप्ता, विकास गोयल, पूजा गोयल, नेहा गोयल व कोमल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.