करनाल के अंतरराजीय बस स्टैंड का नाम जंगे आजादी के महान शहीद मदन लाल ढींगरा के नाम पर रखने के निर्णय की की गई सराहना

0
Advertisement



प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेशक शहीद मदन लाल ढींगरा ने पंजाबी परिवार में जनम लिया ओर पंजाबी समुदाय को अपनी शहादत से गौरवान्वित किया, लेकिन क्योंकि शहीद सबके साँझे होते हैं, इसलिए हर भारतीय शहीद मदन लाल ढींगरा की महान शहादत को नमन करता है।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि करनाल के मुख्य बस अड्डे का नाम शहीद मदन लाल ढींगरा के नाम पर रखने से करनाल वासी उत्साहित हैं। सरकार और प्रशासन के इस कदम से महान शहीद के जीवन व जीवन मूल्यों से क्षेत्र की भावी पीढ़ी को जुडऩे का अवसर मिलेगा। शहीद मदन लाल ढींगरा की करनाल सेक्टर 13 चौक पर स्थापित मूर्ति को भी अंतरराज्जीय बस अड्डे पर स्थापित किया जाएगा।

Advertisement


हरियाणा युवा पंजाबी फ्रंट ने सरकार व प्रशासन से मांग की थी कि सेक्टर 13 की पार्क जहां से शहीद मदनलाल ढींगरा की प्रतिमा बस अड्डे पर स्थापित करने के लिए शिफ़्ट की गई है को शहीद मदन लाल ढींगरा के स्मारक के रूप में रखा जाए। इसका नवीनीकरण और सौंदर्यकरण करने के साथ-साथ पार्क में महान शाहीद की जीवन गाथा लिखी जाए। इन सभी मांगों को सरकार और प्रशासन ने मान लिया है।

इसके लिए करनालवासियों ने मुख्यमंत्री व करनाल प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। प्रतिनिधिमंडल में प्रवेश गाबा, शिव शर्मा, रामपाल धीर, प्रितपाल पन्नु, निश्चय सोही व राजीव मल्होत्रा शामिल रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.