5 अगस्त से जिम व योगा सेंटर खुलेंगे ,आज 1 अगस्त से Unlock 3 शुरू ,DC करनाल निशांत यादव करनाल ब्रेकिंग न्यूज पर महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए Live

0
Advertisement



Live – देखें – Big News – 5 अगस्त से जिम व योगा सेंटर खुलेंगे ,आज 1 अगस्त से Unlock 3 शुरू ,DC करनाल निशांत यादव करनाल ब्रेकिंग न्यूज पर महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए Live – Share Video

करनाल 1 अगस्त, उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत सरकार ने एक अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक के लिए अनलॉक-3 की गाईडलाईन जारी की है, जिसके तहत जिले के सभी स्कूल, कॉलेज तथा कोचिंग सेंटर जैसे सभी शिक्षण संस्थान पूर्णत: बंद रहेंगे।

Advertisement


अनलॉक-3 की हिदायतों के अनुसार सिनेमा हॉल तथा स्वीमिंग पूल के संचालन पर भी रोक लगाई गई है जबकि 5 अगस्त से जिम व योगा सेंटर के संचालन के लिए सरकार ने छूट दी है और इनके संचालन के लिए कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए विशेष सावधानियां बरतने के निर्देश भी दिए है।

उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की हिदायतोंं के अनुसार ढाबे व रेस्टोरेंंट के संचालन व खाद्य पदार्थो की होम डिलीवरी के लिए समय रात्रि 9 बजे तक का रहेगा, इसमें किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

उपायुक्त ने अनलॉक-3 की गाईडलाईन के अनुसार राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त मनाने के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर, उपमंडल स्तर तथा पंचायत स्तर पर किया जाएगा और इस पर्व को मनाने में हम कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतेंगे।

कार्यक्रम में सभी प्रतिभागी, अधिकारी व कर्मचारी मास्क लगाकर शामिल होंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा और हैंड सेनेटाईजर का प्रयोग करते हुए संक्रमण से बचाव के सभी उपाये किये जाएंगे। उपायुक्त ने अपील की कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का अवश्य पालन करें।

उपायुक्त ने जिला प्रशासन द्वारा कंटेन्मेंट जोन से संबंधित क्षेत्रों के संबंध में बताते हुए कहा कि कंटेन्मेंट जोन में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने जिले के कोरोना वायरस से संक्रमित केसों के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच चुका है जबकि जिले का रिकवरी रेट लगभग 70 प्रतिशत है तथा 30 प्रतिशत केस एक्टिव है।

प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की कि वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रशासन द्वारा दी जा रही हिदायतों का पालन करें।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.